26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डोर टू डोर से ज्यादा डिजिटल प्रचार पर जोर दे रहे प्रत्याशी व राजनीतिक दल

लोकसभा चुनाव में प्रचार का ट्रेंड बदला, सोशल मीडिया पर पल-पल की तस्वीरें हो रही अपडेट

विशेष संवाददाता, धनबाद.

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है. समय के साथ चुनाव प्रचार का ट्रेंड भी बदल रहा है. अब ग्राउंड में प्रचार-प्रसार से ज्यादा आभासी दुनिया यानी डिजिटल प्रचार पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है. बड़े-बड़े होर्डिंग-बैनर लगाने का भी प्रचलन बढ़ रहा है.

प्रत्याशियों के साथ चलती है सोशल मीडिया की टीमें :

धनबाद से चुनाव लड़ रहे सभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी अपने साथ सोशल मीडिया एक्सपर्ट टीम लेकर चल रहे हैं. ये प्रत्याशी के जनसंपर्क अभियान तक को सोशल मीडिया पर लाइव करती हैं. तस्वीरों को लगातार अपडेट किया जाता है, एक्स पर भी कार्यक्रम की तस्वीरें व टूर प्रोग्राम डाला जाता है. यूट्यूब पर भी पोस्ट डाले जाते हैं. सोशल मीडिया सेल पूरे दिन कार्यरत रहता है. इसमें कई एजेंसियां भी लगी हैं. धनबाद में कांग्रेस, भाजपा, मासस प्रत्याशी के साथ चलने वाली टीमें सबसे ज्यादा पोस्ट डाल रही हैं. इन दलों के समर्थक भी सोशल मीडिया पर आने वाले पोस्ट को लाइक, कमेंट्स करते रहते हैं.

सभी प्रमुख इलाकों में चल रहा होर्डिंग वार :

सिंबल वितरण के बाद प्रत्याशियों की तरफ से होर्डिंग लगाने का दौर शुरू हो गया है. अब हर प्रमुख सड़कों, इलाकों में कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशियों के बीच होर्डिंग वार नजर आ रहा है. मासस की ओर से भी होर्डिंग लगाये जा रहे हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें