26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : टुंडी में हाथियों ने मचाया उत्पात, घरों को किया क्षतिग्रस्त

धनबाद के टुंडी में हाथियों ने एकबार तबाही मचाई है. 18 हाथियों के झुंड ने ग्रामीणों के घरों को नुकसान पहुंचाया है.

धनबाद के टुंडी में एक दर्जन से अधिक हाथियों के झुंड ने उत्पात मचाया. दरअसल गुरुवार रात करीब 18 हाथियों के झुंड ने नावटांड और अरवाटांड पार करते वक्त कुछ घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस खबर से पहाड़ की तराई में बसे लोगो मे हड़कंप मच गया है.

गांव में घरों के बाहर सोते हैं लोग

दरअसल में प्रचंड गर्मी के कारण लोग रात में निश्चिंत होकर घर के बाहर खटिया बिछाकर सोते हैं. लेकिन रात में जैसे ही हाथियों के झुंड का आगमन हुआ लोगों में दहशत फैल गई. गांव में हाथियों के आगमन की खबर वन विभाग के लोगों ने माइक से प्रचार किया. बाहर सोए हुए ग्रामीणों से अपील की गई कि वह अपने घर के अंदर चले जाइए. यह सुनते ही भगदड़ मच गई और लोग भागने लगे. हालांकि इसमें सबसे अच्छी बात ये रही कि किसी भी ग्रामीण की मत्यु नहीं हुई है. न ही कोई घायल हुआ है.

घरों को पहुंचा नुकसान

उधर हाथी झुंड नवाटांड़,डंडाटांड़ होते हुए अरवाटांड़ में रोड पर किया और टुंडी पहाड़ पर चढ़ गए. इस दौरान नाव टांड़ में केवल राणा और अरवा टांड़ में सुकेश सोरेन के घर को तोड़ दिया. वनरक्षी प्रकाश टुडू,पूरण चन्द्र महतो ने पीड़ितों का घर जाकर क्षतिपूर्ति का आकलन किया. प्रभारी वनपाल गोविंद मिस्त्री ने बताया कि शीघ्र ही क्षतिपूर्ति का भुगतान कराने का प्रयास किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि वन विभाग पहले से ही हाथियों के लिए टुंडी पहाड़ पर एक और चेकडैम बना रही है जो पूरा होने वाला है. जबकि एक बड़ा जलाशय का भी निर्माण किया जा रहा है. उसी जगह पर हाथी झुंड पहुंच कर आराम कर रही है.

Also Read : बम धमाकों से फिर गूंजा धनबाद, जमकर हुई गोलीबारी

Also Read : कुवैत आग हादसा : मरनेवालों में दुगदा के प्रवीण माधव सिंह भी शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें