29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिश्तों में घुली सेवइयों की मिठास, सबने मिलकर मनायी खुशियां, गले लगकर कहा-ईद मुबारक

मस्जिदों, ईदगाहों में उमड़ी नमाजियों की भीड़, मांगी अमन-चैन की दुआ

. मस्जिदों, ईदगाहों में उमड़ी नमाजियों की भीड़, मांगी अमन-चैन की दुआ

सुबह से शुरू हो गयी मुस्लिम बहुल इलाकों में चहल-पहल

उपमुख्य संवाददाता, धनबाद

कोयलांचल में गुरुवार को हर्षोल्लास से ईद मनायी गयी. इस अवसर पर मस्जिदों, ईदगाहों में नमाजियों की काफी भीड़ जुटी. पुरुषों ने मस्जिदों, ईदगाहों में नमाज अदा की, वहीं महिलाओं ने घर में ही नमाज अदाकर अल्लाह की दी हुई नेमतों के लिए शुक्रिया अदा किया. ईद को लेकर अहले सुबह से ही मुस्लिम बहुल क्षेत्र में चहल-पहल शुरू हो गयी. लोगों ने नये कपड़े पहन कर मौलाना व इमाम की मौजूदगी में ईद की विशेष नमाज अदा कर देश में अमन चैन की दुआ मांगी. कोयला नगर मस्जिद, नूरी मस्जिद, मदनी मस्जिद, कोयला नगर मस्जिद, सबीली मस्जिद व अन्य मस्जिदों में ईद की नमाज अदा कर लोगों ने एक दूसरे के गले लगकर मुबारकबाद दी. अल्लाह ताला से बंदों पर रहमतों की बारिश करने की इल्तिजा की. नमाज अदा करने के बाद सबने मिलकर लच्छा, सेवइयों का लुत्फ उठाया. रिश्तों में मीठे व्यंजनों की मिठास घुली. शीरा खुरमा, चिकन बिरयानी, जर्दा आदि पकवानों का भी लुत्फ पारिवारिक सदस्यों, मित्रों, रिश्तेदारों के साथ उठाया गया. लोगों ने ईद की खुशियां बांटी. एक दूजे को उपहार दिया. बड़ों ने छोटों को ईदी दी.

इमाम ने दिया संदेश : रेलवे ग्राउंड में गुरुवार की सुबह आठ बजे ईद की नमाज अदा की गयी. सुबह से ही स्टेशन रोड में मेला जैसा नजारा दिखा. जामा मस्जिद के इमाम निजामुद्दीन ने अपनी तकरीर में सभी को आपसी भाईचारगी के साथ रहने का संदेश दिया. रेलवे ट्रेनिंग स्कूल में भी नमाज अदा कर लोगों ने एक दूसरे से गले मिल ईद की मुबारकबाद दी.

मॉल पार्क में हुई मस्ती : ईद के त्योहार पर पूरा दिन ईद की मुबारकबाद में गुजरा. एक दूसरे के घर जाकर मुबारकबाद दी गयी. यह सिलसिला सुबह से शुरू हुआ, तो पूरे दिन तक पूरे दिन तक चलता रहा. आइनॉक्स व मॉल में भीड़ उमड़ी. ईद के त्योहार पर आइनॉक्स के साथ ही विभिन्न मॉल में लोगों की भीड़ देखी गयी. कोई अपनों के साथ फिल्म देखने पहुंचा, तो किसी ने अपनी पंसद की खरीददारी की. पार्क में भी मस्ती करते दिखे. परिवार के जो सदस्य ईद में परिवार तक नहीं पहुंच पायें, उन्हें सोशल साइट के माध्यम से ईद की बधाई दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें