17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डBBMKU : कुलपति ने दीक्षांत समारोह कराने की मांगी इजाजत, विवि के लिए जल्द वित्त अधिकारी की नियुक्ति की...

BBMKU : कुलपति ने दीक्षांत समारोह कराने की मांगी इजाजत, विवि के लिए जल्द वित्त अधिकारी की नियुक्ति की मांग

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो पवन कुमार पोद्दार ने उच्च शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों से दीक्षांत समारोह कराने की इजाजत मांगी है.

अशोक कुमार, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो पवन कुमार पोद्दार ने उच्च शिक्षा विभाग से जुड़े अधिकारियों से दीक्षांत समारोह कराने की इजाजत मांगी है. वह बुधवार को रांची गये थे. यहां उन्होंने सक्षम पदाधिकारियों से मुलाकात की. बताया कि 2019 से शुरू हो रहे यूजी, बीएड. पीजी, एलएलबी, एमबीबीएस जैसे कोर्स का दीक्षांत समारोह नहीं हुआ है. इसलिए समारोह कराना जरूरी है. इस पर विवि प्रशासन इसके लिए प्रस्ताव मांगा है. प्रस्ताव मिलने के बाद ही इस पर विचार होगा.

कुलपति ने अधिकारियों को वर्तमान परिस्थिति में विवि के संचालन में आ रही कठिनाइयों से अवगत करवाया. उन्होंने बताया कि अभी विवि के पास वित्त अधिकारी नहीं है. इससे किसी भी प्रकार का वित्तीय कार्य नहीं हो रहा है. इस पर उन्हें भरोसा मिला कि जल्द ही नये वित्त अधिकारी की नियुक्ति कर दी जायेगी. कुलपति ने सिंडिकेट की बैठक करने के लिए भी इजाजत मांगी है. इस पर उन्हें पहले सिंडीकेट का एजेंडा भेजने के लिए कहा है.

रूटीन कार्य के लिए इजाजत की जरूरत नहीं

रांची में प्रभारी कुलपति को कहा गया है कि उन्हें रूटीन कार्य के लिए इजाजत लेने की जरूरत नहीं है. वह इसके लिए अपने स्तर से निर्णय ले सकते हैं. इसके साथ ही कुलपति से विवि में लैब और लाइब्रेरी जैसी जरूरी आधारभूत संरचना के विकास के लिए प्रस्ताव देने के लिए कहा गया है.

Also Read: धनबाद : सीबीएसइ ईस्ट जोन योगासन चैंपियनशिप में धनबाद पब्लिक स्कूल ओवरऑल चैंपियन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें