26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए निकला जागरूकता रथ

गर्मी व बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचाव संबंधित जागरूकता रथ निकाला गया

धनबाद.

केंद्रीय संचार ब्यूरो, सूचना व प्रसारण मंत्रालय, धनबाद की ओर से सोमवार को गर्मी व बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों से बचाव संबंधित जागरूकता रथ निकाला गया. एसएनएमएमसीएच परिसर से जागरूकता रथ को मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सह अधीक्षक डॉ ज्योति रंजन प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. प्राचार्य ने बताया कि यह जागरूकता रथ शहर व गांव के विभिन्न इलाकों में जाकर लोगों को गर्मी और बरसात में होने वाली बीमारियों के प्रति जागरूक करेगा. गंदगी से होने वाली बीमारी व दुष्प्रभाव से भी लोगों को अवगत कराया जायेगा.

जेपी अस्पताल में महिला के कमर का सफल ऑपरेशन :

जेपी हॉस्पिटल में धैया की रहने वाली कविता की कमर के एलएसएस का सफल ऑपरेशन किया गया. कविता गोराई वर्षों से कमर की असहनीय दर्द से परेशान थी. अस्पताल के विशेषज्ञ चिकित्सक ने जांच के बाद पाया कि कविता की कमर की एल 4, एल 5 तथा एल 6 नस में समस्या थी. जांच के उपरांत चिकित्सकों ने उनका सफल ऑपरेशन किया. अब वह बिल्कुल स्वस्थ है. जेपी अस्पताल के प्रबंध निदेशक नित्यानंद मंडल ने कहा कि संस्थान के हर विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टर पहले मरीज के मर्ज का नवीनतम तकनीक से जांच करते हैं. इसके पश्चात मरीजों का इलाज शुरू होता है.

धनबाद पारा मेडिकल कॉलेज के छात्रों को दी गयी विदाई :

धनबाद पारा मेडिकल कॉलेज गोविंदपुर में संचालित विभिन्न कोर्स के छात्र छात्राओं को स्मृति चिह्न व उपहार देकर सम्मानित किया गया. महाविद्यालय ने अपने ड्रेसर, लैब टेक्नीशियन व ऑपरेशन थियेटर असिस्टेंट के छात्रों को फेयरवेल देकर उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रोत्साहित किया. प्राचार्य हरे कृष्ण महतो ने कोर्स टॉपर्स को सम्मानित किया. छात्रों को उत्कृष्ट पैरामेडिकल सेवाएं देने के लिए प्रेरित किया. महाविद्यालय के निदेशक डॉ नुमान अख्तर मलिक ने छात्रों को तरक्की तथा बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें