1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. action in the death of dhanbad judge uttam anand pathardih police station in charge suspended grj

Dhanbad Judge Death Case : धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में कार्रवाई, पाथरडीह थाना प्रभारी सस्पेंड

झारखंड के धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में लापरवाही को लेकर कार्रवाई की गयी है. धनबाद एसएसपी ने पाथरडीह थाना प्रभारी को लापरवाही बरतने के कारण सस्पेंड कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में पाथरडीह थाना प्रभारी निलंबित
धनबाद के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में पाथरडीह थाना प्रभारी निलंबित
फाइल फोटो

Dhanbad Judge Death Case, धनबाद न्यूज (नीरज अंबष्ठ) : झारखंड के धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में लापरवाही को लेकर कार्रवाई की गयी है. धनबाद एसएसपी ने पाथरडीह थाना प्रभारी को लापरवाही बरतने के कारण सस्पेंड कर दिया है.

धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद की मौत मामले में पाथरडीह थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. लापरवाही बरतने के आरोप में एसएसपी ने उन्हें निलंबित किया है. जानकारी के अनुसार जज को धक्का मारने वाले ऑटो के मालिक का घर पाथरडीह थाना क्षेत्र में ही है और चालक व उसका सहयोगी भी इसी इलाके का रहने वाला है.

जिस ऑटो से धनबाद सिविल कोर्ट के जज उत्तम आनंद को 28 जुलाई को धक्का मारा गया था. वो ऑटो 27 जुलाई की रात चोरी हुई थी. इसकी प्राथमिकी पाथरडीह थाने में दर्ज हुई थी. इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी को निलंबित किया गया है.

धनबाद के डीजे उत्तम आनंद की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. झारखंड के मुख्य सचिव व DGP से एक हफ्ते में रिपोर्ट तलब की गयी है. सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने स्वत: संज्ञान लेते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी.

हर दिन की तरह बुधवार को भी मॉर्निंग वॉक पर निकले थे. रणधीर वर्मा चौक के पास पीछे से जा रहे ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी. इससे वह सड़क पर गिर पड़े. वहां से गुजर रहे लोगों ने आनन-फानन में उन्हें शहीद निर्मल महतो मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (SNMMCH) पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इसके बाद इस मामले में एसआईटी गठित की गयी थी. अब सीएम हेमंत सोरेन ने इस मामले में सीबीआई जांच की अनुशंसा की है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें