27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीट की परीक्षा में धनबाद में 4056 परीक्षार्थी होंगे शामिल

धनबाद में आठ केंद्रों पर होगी परीक्षा

धनबाद.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा देश भर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए रविवार को नीट यूजी 2024 की परीक्षा आयोजित की जायेगी. धनबाद में बनाये गये आठ केंद्रों पर कुल 4046 अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे.

परीक्षा को लेकर जारी दिशा निर्देश :

नीट यूजी परीक्षा में भाग ले रहे छात्रों के लिए एनटीए द्वारा दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है. उन्हें एडमिट कार्ड में दिये गये रिपोर्टिंग समय पर अपने संबंधित परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना होगा. समापन समय के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी. उम्मीदवारों को सलाह दी गयी है कि वे अपने परीक्षा केंद्रों पर समय पर या यदि संभव हो तो पहले पहुंचें. इससे परीक्षा पूर्व की सभी औपचारिकताएं समय पर पूरी करने में मदद मिलेगी. उम्मीदवारों के पास ऐसी कोई वस्तु नहीं होनी चाहिए, जो प्रतिबंधित हो या किसी स्टेशनरी वस्तु, संचार उपकरण आदि नहीं होनी चाहिए.

जाने परीक्षा केंद्र के अंदर क्या ले जाने की है अनुमति :

व्यक्तिगत पारदर्शी पानी की बोतल ले जाने की अनुमति होगी. अतिरिक्त फोटोग्राफ, जो आवेदन पत्र पर अपलोड किया गया है, उपस्थिति पत्रक पर चिपकाया जायेगा. अंडरटेकिंग के साथ प्रवेश-पत्र, जिसमें निर्दिष्ट स्थान पर पासपोर्ट आकार का फोटो चिपकाया गया हो. बायो-ब्रेक के लिए भी समय निर्धारित, परीक्षा शुरू होने के बाद पहले एक घंटे और परीक्षा के आखिरी आधे घंटे के दौरान किसी भी बायो-ब्रेक (शौचालय) की अनुमति नहीं दी जायेगी. बायो-ब्रेक लेने पर परीक्षा हॉल में जाने से पहले फिर से बायोमीट्रिक उपस्थिति ली जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें