26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीमारी का हवाला दे 200 से ज्यादा सरकारी कर्मियों ने चुनाव कार्य से मुक्त होने के लिए दिया है आवेदन

सत्यापन के लिए सीएस कार्यालय में गठित मेडिकल बोर्ड में दो दिनों में मेडिकल जांच को पहुंचे 29 कर्मी

वरीय संवाददाता, धनबाद,

लोकसभा चुनाव कार्य से मुक्त होने के लिए जिले के 200 से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों ने विभिन्न बीमारियों का हवाला देते हुए जिला प्रशासन को आवेदन किया है. उपायुक्त के निर्देश पर सरकारी कर्मचारियों की बीमारियों के सत्यापन के लिए सिविल सर्जन कार्यालय में मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है. सिविल सर्जन डॉ चंद्रभानु प्रतापन ने बताया : दो दिनों में 29 सरकारी कर्मियों की मेडिकल जांच की गयी. इसमें 15 कर्मियों ने शूगर व बीपी का हवाला देते हुए चुनाव कार्य से मुक्त होने के लिए आवेदन दिया था. बताया : 10 दिनों के अंदर चुनाव कार्य से मुक्त होने वाले अन्य सरकारी कर्मियों का मेडिकल किया जायेगा. मेडिकल जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद इसकी रिपोर्ट उपायुक्त को साैपेंगे. मेडिकल जांच में एसएनएमएमसीएच के मेडिसिन विभाग के डॉ अभिषेक वर्मा, सदर अस्पताल के ऑर्थो विभाग के डॉ हरेंद्र, गायनी विभाग की डॉ अंजना आदि शामिल हैं.

इस वजह से चुनाव कार्य से मुक्त होना चाहते हैं कर्मी :

दरअसल चुनाव के दौरान सरकारी कर्मचारियों की नियुक्ति दूर-दराज के इलाकों और संवेदनशील इलाकों में भी की जाती है. सुरक्षा कारणों से लोग चुनाव कार्य में ड्यूटी से बचना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें