चाईबासा/धनबाद : हो को आठवीं अनुसूची के लिए अनुशंसा करेंगे : रघुवर दास

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
चाईबासा/धनबाद : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि हो भाषा को आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए भाजपा अनुशंसा करेगी. साथ ही सरना धर्म कोड की भी अनुशंसा होगी.
राज्य में भाषा-संस्कृति का विकास होना चाहिए. कहा कि झारखंड को खरीदने व बेचने वाले कांग्रेस, झामुमो व राजद एक होकर महागठबंधन के सहयोगी हो गये हैं. मुख्यमंत्री रघुवर दास सोमवार को चाईबासा और धनबाद में चुनावी सभा को संबोदित कर रहे थे.
सीएम ने कहा कि झारखंड 1993 में बन जाता, लेकिन राज्य के सांसदों ने दो-दो करोड़ लेकर झारखंड की अस्मिता को बेच दी थी. उन्होंने झामुमो को खुली चुनौती दी कि वह बताये कि झारखंड के आदिवासियों की हित में उसने क्या किया है. कहा कि वर्तमान सरकार ने मेडिकल कॉलेज की अाधारशिला रखी.
सदर अस्पतालों में भी 314 करोड़ खर्च होंगे. झारखंड या चाईबासा में बदलाव चाहिए, तो भ्रष्टाचारियों को नकारें. श्री दास ने पीएन सिंह के नामांकन के बाद धनबाद जिला परिषद मैदान में कहा कि कांग्रेस ने धनबाद में बोरो व रिजेक्टेड प्लेयर को मैदान में उतारा है.
पार्टी को अपने पुराने नेताओं पर भरोसा नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां मो मन्नान मल्लिक, चंद्रशेखर उर्फ ददई दुबे, ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह जैसे वरिष्ठ नेता के रहते बोरो प्लेयर को उतारा गया है. कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार भी बोरो हैं. वह पार्टी का क्या नेतृत्व करेंगे.भाजपा का एक साधारण कार्यकर्ता भी किसी पद पर जा सकता है. इसलिए आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है. धनबाद के लोगों ने हमेशा राष्ट्रवाद की सोच वाली पार्टी का साथ दिया है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें