25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : शिवरात्रि से पहले बाबा मंदिर के रास्तों से हटाया गया अतिक्रमण

शिवरात्रि से ठीक पहले बुधवार को शहर में दिनभर जाम का नजारा रहा. इस वजह से शहरवासी खासे परेशान नजर आये. लोगों को इस ट्रैफिक जाम के कारण एक से डेढ़ घंटे तक सड़कों पर जाम में फंसे रहना पड़ा.

देवघर : जिला प्रशासन की ओर से महाशिवरात्रि की तैयारी शुरू हो चुकी है. नगर निगम की टीम ने बुधवार को बाबा मंदिर के मुख्य द्वार तक पहुंचने वाले पथ पर चूड़ी, पेड़ा, बद्धि, खिलौना व नाश्ता दुकान द्वारा होर्डिंग-बैनर, बोर्ड लगाकर किये गये अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया. दरअसल, भारती होटल से लेकर बाबा मंदिर वीआइपी गेट तक दुकानों द्वारा होर्डिंग व बोर्ड लगा कर रास्ते को अतिक्रमण कर लिया गया था. उन सभी को जेसीबी से नोच कर हटाया गया. उल्लेखनीय है कि शिवरात्रि को देखते हुए मंगलवार को डीसी विशाल सागर मंदिर में शिवरात्रि की तैयारी का जायजा लेने के दौरान बाबा मंदिर पहुंचने वाले रास्ते पर अतिक्रमण देख नाराजगी जतायी थी. उन्होंने लोगों से अतिक्रमण हटाने की अपील की थी तथा अतिक्रमण नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की बात कही थी. इसके बाद बुधवार को अभियान चलाकर बाबा मंदिर से भारती होटल के बीच अतिक्रमण को हटाया गया.


शिवरात्रि से पहले शहर में हर तरफ जाम, डढ़े घंटे तक परेशान रहे लोग

शिवरात्रि से ठीक पहले बुधवार को शहर में दिनभर जाम का नजारा रहा. इस वजह से शहरवासी खासे परेशान नजर आये. लोगों को इस ट्रैफिक जाम के कारण एक से डेढ़ घंटे तक सड़कों पर जाम में फंसे रहना पड़ा. दरअसल फव्वारा चौक से बजरंगी चौक तक बुधवार की दोपहर करीब 12 बजे बाहर से आने वाले वाहनों के कारण आसाम एक्सेस रोड स्थित देवघर-जसीडीह मुख्य मार्ग में प्रवेश कर गयी. दिन के समय छोटी-बड़ी वाहनों की आवाजाही ज्यादा होने व पैदल यात्रियों का बोझ सड़कों पर ज्यादा होने की वजह से श्रद्धालु बस के आगे व पीछे दो पहिया, तिपहिया, टोटो, ऑटो की कतार लग गयी. सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस के नहीं रहने से वाहनों की कतार जाम में तब्दील हो गयी. इस वजह से बजरंगी चौक से राय कंपनी मोड़ तक तथा फव्वारा चौक से लेकर मंदिर मोड़ तक, बैजनाथपुर से महेशमारा के बीच ट्रैफिक जाम की स्थिति बन गयी. इस जाम में कई स्कूलों के बस व आम लोग अपने-अपने वाहन के साथ फंसे रहे. जाम में कुछ स्कूली बच्चे भी सवार थे. इस परिस्थिति में कहीं से कोई जुगाड़ नहीं होता देख, स्थानीय लोग व दोपहिया वाहन चालकों ने बीच-बचाव कर जाम को हटाने का प्रयास किया. हालांकि एक-डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद जाम को हटाने में सफलता मिली. तब जाकर दोनों ओर से लगे वाहनों की कतारों को खाली करा कर आवागमन सामान्य किया जा सका. वहीं दूसरी ओर जाम हटने तक ट्रैफिक पुलिस का कोई भी कर्मी वहां आसपास तक नजर नहीं आया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें