29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएफओ ने 24 को भेजी नोटिस

देवघर: त्रिकुट पहाड़ की चोटी पर पर्यावरण नष्ट कर कुछ लोगों द्वारा दुकानों बनाये जाने की बात सामने आने के बाद वन विभाग ने गंभीरता दिखायी है. डीएफओ ममत प्रियदर्शी ने 24 अतिक्रमणकारियों को गुरुवार को दुकान हटाने के लिए नोटिस भेजी है. डीएफओ ने पत्रांक 3484 में जारी नोटिस में अतिक्रमणकारियों को स्पष्ट रूप […]

देवघर: त्रिकुट पहाड़ की चोटी पर पर्यावरण नष्ट कर कुछ लोगों द्वारा दुकानों बनाये जाने की बात सामने आने के बाद वन विभाग ने गंभीरता दिखायी है. डीएफओ ममत प्रियदर्शी ने 24 अतिक्रमणकारियों को गुरुवार को दुकान हटाने के लिए नोटिस भेजी है. डीएफओ ने पत्रांक 3484 में जारी नोटिस में अतिक्रमणकारियों को स्पष्ट रूप से कहा है कि त्रिकुट पहाड़ अधिसूचित वन भूमि है. इस वन भूमि में किसी भी प्रकार का गैर-वानिकी के कार्य वन संरक्षण अधिनियम के साथ अन्य वन अधिनियमों का उल्लंघन है.
ऐसे सभी दुकानदार जो त्रिकुट पहाड़ की चोटी, तलहट्टी व किसी भी भाग में कोई दुकान लगा रखे हैं या व्यवसाय चला रहे हैं, उन्हें सख्त हिदायत दी जाती है कि वे अपनी दुकान या व्यवसाय किसी भी परिस्थिति में अविलंब हटा लें. अगर दुकान नहीं हटायी गयी तो तीन जनवरी को दंडाधिकारी व सशस्त्र बलों की मौजूदगी में उन्हें जबरन हटा दिया जायेगा. इस पर आने वाले खर्च संबंधित दुुकानदार व व्यवसायी से वसूला जायेगा. मालूम हो कि वन विभाग के अधीन पेड़ों की कटाई कर पहाड़ की चोटी पर दुकानें बनायी जा रही थी, इससे पहाड़ के उपर की हरियाली व सुंदरता खत्म हो रही थी.
कहती है डीएफओ
24 अतिक्रमणकारियों को गुरुवार को दुकान हटाने के लिए एक्ट के तहत नोटिस भेजी गयी है. अगर निर्धारित समय सीमा के अंदर अतिक्रमण नहीं हटा लिया गया तो तीन जनवरी को दंडाधिकारी व सशस्त्र बलों की मौजूदगी में जबरन हटा दिया जायेगा. इस पर होने वाला खर्च संबंधित दुुकानदार व व्यवसायी से वसूला जायेगा.
– ममता प्रियदर्शी, डीएफओ, देवघर
जिन्हें भेजी गयी नोटिस
बसडीहा गांव : दामोदर कॉपरी, महादेव कॉपरी, विष्णु कॉपरी, श्रीकांत कॉपरी, भवेश कॉपरी, लखन रजक, सुुमन कॉपरी, छत्रधारी कॉपरी, सरजन मांझी, अमित पंंडा, मूून्ना पंजियारा.
सिरसानुनथर : हरेराम बर्णवाल, खुदो राउत, सुुनील राउत, केेदार सिंह, राजू सिंह, कन्हैया सिंह.
जयदेव कॉपरी(कुरैवा), चंदन रजक(कुंडा) बिनोद बर्णवाल(सारवां), प्रकाश कुमार (जमुई).

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें