35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

देवघर : बाबा मंदिर में बम की अफवाह, खाली कराया गया परिसर

– डीआइजी व एसपी ने कहा : करायी गयी जांच, प्लास्टिकनुमा कोई वस्तु निकला – संस्कार मंडप के हॉल से सुरक्षित कांवरियों को निकाल कर किया गया सील – करीब आधे घंटे बाद बम निरोधी दस्ता पहुंचा और संदिग्ध वस्तु को जांच के लिये उठा ले गये संवाददाता, देवघर बाबा मंदिर परिसर में रविवार की […]

– डीआइजी व एसपी ने कहा : करायी गयी जांच, प्लास्टिकनुमा कोई वस्तु निकला

– संस्कार मंडप के हॉल से सुरक्षित कांवरियों को निकाल कर किया गया सील

– करीब आधे घंटे बाद बम निरोधी दस्ता पहुंचा और संदिग्ध वस्तु को जांच के लिये उठा ले गये

संवाददाता, देवघर

बाबा मंदिर परिसर में रविवार की रात बम की खबर मिलते ही पुलिस-प्रशासन अलर्ट हुई. अफरा-तफरी मच गयी. आनन-फानन में मंदिर परिसर समेत संस्कार मंडप को खाली करा दिया गया. संताल प्रक्षेत्र के डीआइजी अखिलेश झा सहित एसपी ए विजयालक्ष्मी अन्य अधिकारियों समेत सशस्त्र बलों के साथ मंदिर परिसर पहुंचे और जांच में जुट गये. जानकारी हो कि करीब 8:30 बजे मंदिर में जलार्पण चल ही रहा था कि संस्कार मंडप के दो तल्ले पर स्थित शौचालय के पीलर के पास सफाईकर्मी साफ-सफाई में लगे थे. तभी वहां लावारिस हालत में रखे संदिग्ध वस्तु पर उसकी नजर पहुंची. उसने बगल में खड़े सुरक्षाकर्मी को बताया.

सीआरपीएफ डीएसपी को दी गयी सूचना

उक्त सुरक्षाकर्मी ने सीआरपीएफ डीएसपी को इसकी सूचना दी. सीआरपीएफ डीएसपी ने महज पांच मिनट में संस्कार मंडप के उक्त हॉल से सुरक्षित कांवरियों को निकालकर सील करा दिया. इसके बाद करीब एक घंटे तक पूरे मंदिर परिसर में पुलिस का सर्च ऑपरेशन चला. सर्च ऑपरेशन के दौरान कहीं से ओर कुछ नहीं मिला. करीब आधे घंटे बाद बम निरोधी दस्ता पहुंचा और संदिग्ध वस्तु को जांच के लिये उठा ले गये. पुलिस के वरीय अधिकारियों ने संदिग्ग्ध वस्तु होने की पुष्टि की है, किंतु बम या विस्फोटक है या नहीं? इसकी जांच के लिये बम निरोधी दस्ता के हवाले कर दिया गया. हालांकि इस दौरान कांवरियों का जलार्पण बाधित नहीं हुआ. फुट ओवरब्रिज के दूसरे रास्ते से कांवरियों का कतार बिना संस्कार मंडप आये डायवर्ट कर गर्भगृह प्रवेश कराया गया.

क्या कहा अधिकारियों ने

अभी कुछ नहीं कहा जा सकता. प्राइमाफेसी जांच के लिये बम निरोधी दस्ता को दे दिया गया है. लगता है किसी ने कुछ रखकर अफवाह व सनसनी फैलाने की कोशिश की है.

सुमन गुप्ता, प्रभारी आइजी संताल परगना प्रक्षेत्र

मंदिर से सटे संस्कार मंडप में अवांछनीय वस्तु होने की सूचना मिली. पूर्णत: जांच करायी गयी. किसी भी तरह का कुछ संदिग्ध वस्तु नहीं मिला. सबकुछ नोरमल चल रहा है.

अखिलेश झा, डीआइजी संताल परगना

कुछ नहीं मिला. कोई विस्फोटक नहीं था. जांच कराया गया, प्लास्टिक नुमा कोई वस्तु है. लगता है किसी शरारती तत्व ने सनसनी की कोशिश की. सबकुछ सामान्य चल रहा है.

ए विजयालक्ष्मी, एसपी देवघर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें