1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deoghar airport ready spicejet and indigo airlines to conduct final trials

Deoghar Airport तैयार , स्पाइस जेट और इंडिगो की एयरलाइंस से होगा फाइनल ट्रायल

श्रावणी मेला से पहले हवाई सेवा शुरू करने के लिए देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार है. उम्मीद है कि श्रावणी मेला में देवघर आनेवाले शिवभक्त हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news: देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार, जल्द होगा ट्रायल
Jharkhand news: देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह तैयार, जल्द होगा ट्रायल
फोटो : प्रभात खबर

Deoghar : श्रावणी मेला से पहले हवाई सेवा शुरू करने के लिए देवघर एयरपोर्ट पूरी तरह से तैयार है. उम्मीद है कि श्रावणी मेला में देवघर आनेवाले शिवभक्त हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन संजीव कुमार ने देवघर एयरपोर्ट के सिविल और टेक्निकल वर्क का निरीक्षण कर यहां से हवाई सेवा शुरू करने पर संतुष्टि जतायी.

बचे हुए काम जल्द पुरा करने का निर्देश

चेयरमैन ने अधिकारियों के साथ बैठक कर एयरपोर्ट में बचे हुए काम जल्द पूरा करने को कहा है. साथ ही राज्य सरकार के अधिकारियों से एयरपोर्ट के एप्रोच रोड को भी 15 दिनों में तैयार करने का सुझाव दिया है. उन्होंने कहा कि प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ मंदिर से प्रभावित होकर देवघर एयरपोर्ट के टर्मिनल का डिजाइन तैयार किया गया है. श्रावणी मेला के उद्घाटन से पहले दो एयरलाइंस कंपनी स्पाइस जेट और इंडिगो की एयरलाइंस से फाइनल ट्रायल कराया जायेगा. इसके बाद देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा शुरू करने के लिए हेड क्वार्टर में अन्य एयरलाइंस कंपनियों के साथ बैठक होगी.

पहले 180 क्षमता वाले विमान की सेवा होगी शुरू

बुधवार की शाम देवघर एयरपोर्ट का निरीक्षण डीजीसीए, दिल्ली की टीम ने भी किया. डीजीसीए के अधिकारियों ने देवघर एयरपोर्ट से अपर एयरक्राफ्ट यानी 320 हाइग्रेड के फ्लाइट शुरू करने के लिए देवघर एयरपोर्ट के टेक्निकल प्वाइंट का निरीक्षण किया, जिसमें देवघर एयरपोर्ट फिट पाया गया. आने वाले समय में देवघर एयरपोर्ट से 4सी जैसे बड़े एयरक्राफ्ट की सेवा भी शुरू होगी. अभी देवघर एयरपोर्ट में 180 क्षमता वाले विमान की हवाई सेवा शुरू होने जा रही है. अगले फेज से 320 की उड़ाने देवघर एयरपोर्ट से भरेगी. एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के रीजनल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मनोज गंगल ने बताया कि देवघर एयरपोर्ट से भविष्य में इंटरनेशनल फ्लाइट शुरू करने की भी योजना है. बताते चलें कि देवघर एयरपोर्ट चालू होने से झारखंड, बिहार और बंगाल के यात्रियों को सुविधा होगी. वहीं कोलकाता, पटना, बागडोगरा और रांची एयरपोर्ट के बीच में देवघर एयरपोर्ट होगा.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें