1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. deogarh
  5. deoghar ropeway accident jharkhand govt will bid for high level investigation srn

देवघर रोपवे हादसे की झारखंड सरकार करायेगी उच्चस्तरीय जांच, जानें किसने क्या कहा

देवघर रोपवे हादसे के बाद झारखंड सरकार एक्शन में आ गयी है, हेमंत सोरेन ने उच्चस्तरीय जांच बात कही है व मंत्री हफीजुल हसन ने कंपनी को ब्लैक लिस्ट करने की बात कही है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
देवघर रोपवे हादसा
देवघर रोपवे हादसा
File Photo

देवघर: देवघर रोपवे हादसे के बाद झारखंड सरकार एक्शन में आ गयी है, सीएम हेमंत सोरेन समेत सभी मंत्रियों ने जांच की बात कही है. उन्होंने कहा है कि हम घटना की उच्चस्तरीय जांच करायेंगे, साथ ही साथ हुए हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि त्रिकूट पहाड़ पर हुई घटना और इसमें हुई मौतों पर अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.

हादसे के बाद युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. एनडीआरएफ और बचाव दल द्वारा लोगों को सकुशल निकालने का प्रयास जारी है. इसमें विशेषज्ञों की भी सहायता ली जा रही है. इस हादसे पर सरकार की पूरी नजर है.

पर्यटन मंत्री हफीजुल बोले- रोप-वे हादसे की जांच कर कंपनी को करेंगे ब्लैक लिस्टेड

पर्यटन मंत्री हफीजुल हसन सोमवार दोपहर करीब 11:30 बजे त्रिकूट रोपवे के पास पहुंचे. वह लगभग दिन भर मौके पर ही मौजूद रहे. स्थिति की जानकारी लेने के बाद उन्होंने कहा : घटना दुःखद है. इस मामले की जांच करायी जायेगी. दिख रहा है पुलिया टेढ़ा था, कई दिनों से घिसा हुआ चल रहा था. एजेंसी वालों ने पहले ध्यान देकर मेंटेनेंस क्यों नहीं कराया. टर्म एंड कंडीशन देखकर कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करायेंगे.

फिर, टेंडर पर विचार होगा. वैकल्पिक व्यवस्था के तहत पीछे के रास्ते से सड़क को डेवलप करायेंगे, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की अनहोनी पर राहत व रेस्क्यू चलाने में सहूलियत हो सके. सरकार व अधिकारियों की टीम तत्परता से लगी है. रात भर जिले के डीसी, एसपी सहित अधिकारियों की टीम रेस्क्यू के लिए लगे रहे. पल-पल की सूचना भी ले रहे थे. लगातार अधिकारियों को निर्देशित करते रहे. उन्होंने कहा कि सरकार उनलोगों के साथ है. घायलों के इलाज में कोताही नहीं होगी.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ बोले- सरकार करायेगी जांच, दोषियों पर होगी कार्रवाई

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो निजी कार्यक्रम के तहत रविवार रात में ही देवघर पहुंचे थे. सोमवार सुबह बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना के बाद त्रिकूट हादसे के हालात की जानकारी लेने घटनास्थल पहुंचे. उन्होंने पत्रकारों से कहा : घटना की सूचना मिलने के बाद काफी दुख हुआ. इस मामले पर किसी को भी चाहे किसी भी पार्टी का हो, राजनीति नहीं होनी चाहिए. तकनीकी गड़बड़ी से घटना घटी है.

सरकार इस मामले की जांच करायेगी. चाहे जिसकी भी निष्क्रियता हो, दोषी जो भी हों, उनके खिलाफ कार्रवाई होगी. झारखंड सरकार के अधिकारी रातभर से यहीं हैं. राहत व रेस्क्यू जारी है. भारत सरकार के कोई अधिकारी नहीं हैं. सिर्फ बयानबाजी करने से कुछ नहीं होता, काम करना चाहिए. मुख्यमंत्री का आदेश है. लोग जायजा लेकर रिपोर्ट करेंगे. मृतक परिवार के प्रति गहरी संवेदना है. सरकार उनके लिए कुछ करेगी.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें