20.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : गोड्डा-पाकुड़ रेल लाइन प्रोजेक्ट में आयेगी तेजी, केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन

गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि गोड्डा-पाकुड़ रेल लाइन परियोजना को तेजी से पूरा करने के लिए बंदरगाह परिवहन मंत्रालय को भी मिलकर काम करने की जरूरत है.

देवघर एयरपोर्ट पर केंद्रीय बंदरगाह परिवहन एवं व जहाजरानी मंत्री शांतनु ठाकुर से गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने मुलाकात की. गुरुवार को हुई इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री व सांसद के बीच काफी देर तक संतालपरगना के विकास पर लंबी बातचीत हुई. सांसद ने केंद्रीय मंत्री को संताल परगना के विकास में भारत सरकार की योगदान की चर्चा करते हुए बताया कि पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा की मजबूत कड़ी संताल परगना का विकास है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संताल परगना के आदिवासी जिलों के साथ-साथ इस पिछड़े इलाकों के विकास में काफी फोकस किया है. उन्होंने कनेक्टिविटी मामले में रेल, हवाई जहाज व रोड के विकास में अद्भुत कार्य किया है. गोड्डा जैसी जगह में पहली बार रेल की शुरुआत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में की गयी. देवघर में एम्स सहित केंद्र सरकार की कई परियोजनाएं धरातल पर हैं. उन्होंने कहा : साहिबगंज बंदरगाह प्रधानमंत्री मोदी की देन है. इस इलाके में बंदरगाह की वजह से औद्योगिक विकास भी तेजी से हो रहा है. गोड्डा-पाकुड़ रेल लाइन प्रोजेक्ट काफी अहम है. साहिबगंज से इसकी कनेक्टिविटी आगे होगी. सांसद ने कहा कि गोड्डा-पाकुड़ रेल लाइन परियोजना को तेजी से पूरा करने के लिए बंदरगाह परिवहन मंत्रालय को भी मिलकर काम करने की जरूरत है. सांसद के इस सुझाव पर केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने आश्वस्त करते हुए कहा कि निश्चित तौर पर गोड्डा-पाकुड़ रेल लाइन सहित सभी कनेक्टिविटी के प्रोजेक्ट को पूरा करने में उनका मंत्रालय गंभीरता से काम करेगी. उन्होंने सांसद डॉ दुबे को बधाई देते हुए कहा कि सचमुच गोड्डा संसदीय क्षेत्र के साथ-साथ पूरे संथाल परगना में जिस तरह से पिछले नौ वर्षों में विकास कार्य किये गये हैं, यह अद्भुत है. सड़क, हवाई सेवा, रेल सेवा और स्वास्थ्य सेवा जैसे बड़े काम होने से गोड्डा संसदीय क्षेत्र पूरे देश के लिए विकास के मामले में एक बड़ा उदाहरण है. विकसित भारत संकल्प यात्रा का यह इलाका एक चेहरा है.


सांसद ने पंदनिया व लालगढ़ मंदिर निर्माण के लिए दिये दो लाख रुपये

गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने गुरुवार को क्षेत्र भ्रमण के दौरान मारगोमुडा प्रखंड के पंदनिया व मधुपुर प्रखंड के लालगढ़ गांव भी पहुंचे और लोगों से मुलाकात की. इस दौरान ग्रामीणों से बातचीत के बाद डॉ श्री दुबे ने मंदिर निर्माण के लिए दो लाख रुपये की सहयोग राशि दी. उन्होंने पंदनिया गांव में मनसा मंदिर निर्माण के लिए एक लाख व मधुपुर के लालगढ़ में मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये की सहयोग राशि दी.

Also Read: देवघर : भारत सरकार ने सांसद निशिकांत दुबे के प्रस्ताव पर स्वीकृत किए 12 करोड़, अफसरों के लिए बनेगा होली डे होम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें