15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डदेवघर नगर आयुक्त ने लोगों से की सद्भावना कोष में दान करने की अपील

देवघर नगर आयुक्त ने लोगों से की सद्भावना कोष में दान करने की अपील

देवघर नगर आयुक्त योगेंद्र प्रसाद ने निगम सभागार में सभी सहायक नगर आयुक्तों के साथ बैठक की. दीपावली से लेकर छठ पूजा तक निगम की ओर से दी गयी नागरीय सुविधाओं की समीक्षा की.

देवघर नगर निगम के आयुक्त योगेंद्र प्रसाद की अध्यक्षता में सांप्रदायिक सद्भावना सप्ताह अभियान को लेकर निगम सभागार में बैठक हुई. नगर निगम की सभी शाखाओं के कर्मी, निगम से जुड़े एजेंसी के लोग, निगम ठेकेदार आदि शामिल हुए. इसमें सांप्रदायिक दंगे, आतंकवादी हमलाें में घायल अनाथों के आवासन, भोजन, शिक्षा आदि के लिए कोष बनाने का निर्णय लिया गया. आपदा काल में अनाथों पर कोष का उपयोग किया जायेगा. इस कोष में निगम से जुड़े लोगों व शहरवासियों से स्वेच्छा से दान देने की अपील की गयी. नगर आयुक्त योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि राष्ट्रीय सांप्रदायिक सद्भाव प्रतिष्ठान, गृह मंत्रालय भारत सरकार के अधीन एक स्वायत्त संस्था है. संस्था का मकसद देश में सांप्रदायिक सद्भाव बढ़ाना है. देश के सभी नागरिक आपस में भाईचारे के साथ रहे. सांप्रदायिक दंगा, आतंकवादी हमला में घायल अनाथों के आवासन, भोजन, शिक्षा, भाइचारा व सद्भावना का माहौल प्रदान करना है. यह अभियान पूरे देश में 19 नवंबर से शुरू होकर 25 नवंबर तक चलेगा. बैठक में देवघर के लोगों से भी कोष में दान देने की अपील की गयी. इसके लिए एसबीआइ पे का एक बीएचआइएम जारी किया गया. इसका स्केन कर पे कर सकते हैं. इसमें सहायक नगर आयुक्त सुरेंद्र किस्कू, राजीव रंजन टू, विजय हांसदा, रंजीत सिंह, सिटी मैनेजर प्रकाश मिश्रा, मृणाल कुमार, सिटी मिशन मैनेजर हिमांशु कुमार, कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार सिंह, सहायक अभियंता वैदेही शरण, जेइ सुमन कुमार, अर्बन प्लानर मंजु कुमारी, एसएचजी के स्वेता कुमारी, अलका सोनी, सीआरपी आदि के प्रतिनिधि मौजूद थे.


दीपावली से छठ तक नगर निगम के कार्यों की बैठक में हुई समीक्षा

देवघर नगर आयुक्त योगेंद्र प्रसाद ने निगम सभागार में सभी सहायक नगर आयुक्तों के साथ बैठक की. दीपावली से लेकर छठ पूजा तक निगम की ओर से दी गयी नागरीय सुविधाओं की समीक्षा की. उन्होंने बताया कि दीपावली से छठ तक का समय काफी कम रहता है. इसके बाद भी निगम की ओर से पानी, बिजली, सफाई आदि सभी कामों को पूरा कर लिया गया. कर्मियों ने कम समय में दिन-रात मेहनत कर अच्छा कार्य किया है. बैठक में सहायक नगर आयुक्त सुरेंद्र किस्कु, राजीव रंजन टू, विजय हांसदा, रंजीत सिंह, सिटी मैनेजर प्रकाश मिश्रा, सिटी मिशन मैनेजर हिमांशु शेखर आदि उपस्थित थे.

Also Read: देवघर : बिना टिकट यात्रियों को रेलवे ने पकड़ा, इतने करोड़ रूपये की हुई वसूली

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें