26.1 C
Ranchi
Tuesday, March 5, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में नये राशन कार्ड बनाने के नहीं लिये जा रहे आवेदन, जानें क्या है वजह

विभाग की मानें, तो आवेदन अब पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर ही स्वीकृत हो रहा है. वेबसाइट में भी नंबर के हिसाब से ही स्वीकृति देने का प्रावधान किया गया है. बीच से किसी आवेदन को स्वीकृत नहीं किया जा सकता है.

देवघर : सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत लगाये गये शिविर में सभी विभागों के कैंप लगाकर योजनाओं से संबंधित आवेदन लिये जा रहे हैं, लेकिन जिला आपूर्ति विभाग नये राशन कार्ड बनाने का आवेदन नहीं ले रहा है. इस विभाग के शिविर में राशन कार्ड से संबंधित हो रहे परेशानी, सोना सोबरन योजना को लेकर वस्त्र वितरण की शिकायत, आधार सीडिंग, नाम सुधार, डीलर चेंज आदि के ही आवेदन लिये जा रहे हैं. जबकि, बड़ी संख्या में लोग इस कार्यक्रम में राशन कार्ड बनवाने व कार्ड में छूटे हुए सदस्य को जोड़वाने का आवेदन लेकर पहुंच रहे हैं. वहीं विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, जिले में वैकेंसी नहीं होने के कारण राशन कार्ड बनवाने व सदस्य को जोड़ने संबंधी आवेदन लेने के लिए मुख्यालय स्तर से रोक लगयी गयी है. देवघर जिले के अंतर्गत अब भी वैकेंसी की समस्या को लेकर बीएसओ लॉगिन में करीब 60 हजार आवेदन पेंडिंग हैं. ऐसे में नये आवेदन लेने पर लाभुकों का कार्ड कैसे बनेगा. विभाग की मानें, तो आवेदन अब पहले आओ, पहले पाओ की तर्ज पर ही स्वीकृत हो रहा है. वेबसाइट में भी नंबर के हिसाब से ही स्वीकृति देने का प्रावधान किया गया है. बीच से किसी आवेदन को स्वीकृत नहीं किया जा सकता है.


क्या कहते हैं अधिकारी

देवघर के डीएसओ प्रभाकर मिर्धा ने कहा कि लाभुक को मना नहीं किया जा सकता है कि आप आवेदन नहीं दें, जो भी कैंप में आ रहे हैं उनको ऑनलाइन आवेदन करने के बारे में बताया जा रहा है. विभाग में अब आवेदन देने का प्रावधान नहीं है. लाभुक आवेदन ऑनलाइन ही करेंगे. उनकी बारी आते ही आवेदन को स्वीकृत किया जायेगा. इसकी जानकारी उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज के माध्यम से मिल जायेगी.

Also Read: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया देवघर एम्स के पीएम जन औषधि केंद्र का ऑनलाइन उद्घाटन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें