33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवीपुर में अवैध शराब बनाने का भंडाफोड़, दो गिरफ्तार

देवघर/देवीपुर : उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव के निर्देश पर सत्संग-भिरखीबाद मुख्य पथ के समीप देवीपुर थाना क्षेत्र के हाड़ोकुरा के एक मकान में उत्पाद विभाग की टीम ने स्थानीय थाने के सहयोग से छापेमारी की. इस दौरान नकली शराब बनाने के कारोबार का भंडाफोड़ किया गया तथा दो लोगों को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार […]

देवघर/देवीपुर : उत्पाद आयुक्त भोर सिंह यादव के निर्देश पर सत्संग-भिरखीबाद मुख्य पथ के समीप देवीपुर थाना क्षेत्र के हाड़ोकुरा के एक मकान में उत्पाद विभाग की टीम ने स्थानीय थाने के सहयोग से छापेमारी की. इस दौरान नकली शराब बनाने के कारोबार का भंडाफोड़ किया गया तथा दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार आरोपितों में गिरिडीह के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बुढ़ियाडीह गांव निवासी जयप्रकाश नारायण व अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के परबतपुर गांव निवासी उपमुखिया का पति छोटेलाल वर्मा शामिल है. जानकारी मिली है कि छोटेलाल पर पूर्व से अवैध शराब का केस अहिल्यापुर थाने में दर्ज है, जिसमें वह वांटेड था और फरार चल रहा था. इस अवैध कारोबार का संचालन जयप्रकाश के सीमेंट दुकान की आड़ में बाउंड्री के अंदर गड्ढ़े व अन्य कमरे में किया जा रहा था.
छापेमारी टीम ने उक्त गड्ढ़े व कमरों से दो ड्रम में रखा करीब 440 लीटर स्पिरिट सहित 10 पेटी निर्मित आइबी, आरएस व आरसी ब्रांड की शराब, देसी शराब की एक पंच मशीन, पांच लीटर केरामल, उत्पाद स्टीकर रैपर दो बंडल, खाली बोतल 500 पेटी, खाली कार्टून 100 बंडल व ब्रांड लेबल स्टीकर फॉर सेलिंग हरियाणा और फॉर सेलिंग झारखंड 20 बंडल बरामद किया गया है.
इन सामग्री के ऊपर एस्बेस्टस रख दिया गया था ताकि अंदर जाने वाले लोगों को इस अवैध कारोबार की भनक नहीं लग सके. उत्पाद विभाग की छापेमारी टीम को आशंका है कि इस अवैध शराब की सप्लाई बिहार में की जाती होगी. पूछताछ में गिरफ्तार इन दोनों ने बताया कि गिरिडीह एसपी ऑफिस के समीप निवासी सीताराम यादव इस अवैध कारोबार का मुख्य सरगना है.
पूर्व में भी गिरिडीह में उसके ऊपर अवैध शराब कारोबार का केस हुआ है. वहीं इन दोनों ने यह भी बताया कि मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के ताराजोरी निवासी शंकर रवानी अवैध स्पिरिट सप्लायर है. पूर्व में उत्पाद टीम ने शंकर को मधुपुर से एक बार अवैध स्पिरिट के साथ पकड़ा था.
उत्पाद आयुक्त के निर्देश पर एसपी नरेंद्र कुमार सिंह व उत्पाद अधीक्षक संजय कुमार मेहता द्वारा संयुक्त छापेमारी टीम गठित कर छापेमारी करायी गयी. समाचार लिखे जाने तक उत्पाद विभाग के अधिकारी गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ में जुटे हैं. छापेमारी टीम में उत्पाद एसआइ कुंदन कौशल, कांग्रेस कुमार, देवीपुर थाना प्रभारी बीएन राय, एएसआइ बीके सिंह के अलावे पुलिस बल शामिल थे.
गिरफ्तार आरोपितों में गिरिडीह का जयप्रकाश नारायण व उपमुखिया का पति छोटेलाल वर्मा शामिल
440 लीटर स्पिरिट सहित 10 पेटी शराब, देसी शराब की एक पंच मशीन, पांच लीटर केरामल, उत्पाद स्टीकर रैपर दो बंडल, खाली बोतल 500 पेटी, खाली कार्टून 100 बंडल व ब्रांड लेबल स्टीकर फॉर सेलिंग हरियाणा और फॉर सेलिंग झारखंड 20 बंडल बरामद
गिरिडीह एसपी ऑफिस के समीप निवासी सीताराम यादव इस अवैध कारोबार का मुख्य सरगना

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें