1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. vaccination in chatra vaccine is visible among the teenagers of chatra 3232 people got the first dose srn

चतरा के किशोरों में दिख रहा टीका को लेकर उत्साह, 3232 लोगों ने करा लिया वैक्सीनेशन

उपायुक्त के आह्वान पर जिले में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के बीच कोविड का टीका लगाया जा रहा है. टीका लगाने के बाद स्वास्थ्य कर्मी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दे रहे हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
चतरा के किशोरों में दिख रहा टीका को लेकर उत्साह
चतरा के किशोरों में दिख रहा टीका को लेकर उत्साह
file

चतरा. उपायुक्त के आह्वान पर जिले में 15 से 18 वर्ष के किशोरों के बीच कोविड का टीका लगाया जा रहा है. टीका लगाने के बाद स्वास्थ्य कर्मी कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की सलाह दे रहे हैं. जिले में तीन जनवरी से 15 से 18 वर्ष के किशोर-किशोरियों के लिए कोविड टीकाकरण शुरू किया गया है. अब तक जिले में 3232 किशोरों को टीका लगाया गया है.

सदर अस्पताल, अटल क्लिनिक, एसएस प्लस टू उवि चतरा समेत कई प्रखंडों में संचालित टीकाकरण केंद्रों पर बच्चों को टीका लगाने के लिए उचित व्यवस्था की गयी है. टीकाकरण को लेकर उपायुक्त निरंतर समीक्षा कर रही हैं. सफल संचालन को लेकर सभी बीडीओ व संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है.

स्वास्थ्य रक्षा के लिए वैक्सीन लेना जरूरी :

मयूरहंड. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा विभिन्न वैक्सीनेशन केंद्र पर टीका लेने के लिए 15 से 18 आयु के किशोर-किशोरियों की भीड़ उमड़ रही है. गुरुवार को सुबह आठ बजे से ही वैक्सीन लेने के लिए कतार लग गयी थी. गुलशन खातून व प्रवीण खातून ने कहा कि स्वास्थ्य रक्षा के लिए वैक्सीन लेना जरूरी है. संजना कुमारी ने कहा कि वैक्सीन लेने में अच्छा लगा. किसी प्रकार का डर नहीं है. प्रियंका कुमारी ने कहा कि अफवाह से नहीं डरना है, और वैक्सीन लेना है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें