26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: तीन लाख की अफीम के साथ तीन तस्कर अरेस्ट, एक्सयूवी-300 व कैश 92 हजार जब्त

एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि ऊंटा में दो व्यक्ति एक्सयूवी वाहन से अवैध अफीम का कारोबार कर रहे हैं. सूचना के आलोक में प्रशिक्षु डीएसपी वसीम रजा के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया.

चतरा, तसलीम: चतरा सदर पुलिस ने ऊंटा गांव से तीन लाख की अफीम के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों में ऊंटा गांव निवासी निकू कुमार (पिता स्व जगदीश दांगी), रोहित कुमार (पिता उमेश कुमार दांगी) व दारियातु गांव निवासी कुलेश्वर दांगी (पिता केदार दांगी) शामिल हैं. तस्करों के पास से दो किलो अफीम के अलावा 92 हजार नकद, एक महिंद्रा एक्सयूवी-300 वाहन (जेएच 13 जे 2604), एक मापतौल डिजिटल मशीन, एक मोबाइल जब्त किया गया. यह जानकारी एसडीपीओ अविनाश कुमार ने सदर थाना परिसर में मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर दी.

तीन तस्कर अरेस्ट

एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि बताया कि पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि ऊंटा में दो व्यक्ति एक्सयूवी वाहन से अवैध अफीम का कारोबार कर रहे हैं. सूचना के आलोक में प्रशिक्षु डीएसपी वसीम रजा के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन किया गया. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नीकू कुमार के घर के पास खड़े एक्सयूवी वाहन की तलाशी ली गई. जिसमें एक किलो अफीम जब्त की गयी. इसके बाद गिरफ्तार नीकू के निशानदेही पर उसके घर से एक किलो अफीम जब्त की गयी. साथ ही रोहित को गिरफ्तार किया गया. दोनों की निशानदेही पर अफीम बेचने वाला कुलेश्वर दांगी को 92 हजार नकद के साथ दारीयातु गांव से गिरफ्तार किया गया. इस संबंध में सदर थाना कांड संख्या 400/23 के तहत एनडीपीएस एक्ट का मामला दर्ज कर सभी तस्करों को जेल भेज दिया गया.

Also Read: झारखंड: सिविल कोर्ट में चपरासी बने मंत्री सत्यानंद भोक्ता के बेटे मुकेश भोक्ता ने नौकरी को लेकर कही ये बात

अफीम को यूपी में खपाने की थी योजना

जानकारी के अनुसार कुलेश्वर खूंटी से अफीम को लाकर नीकू व रोहित से बेचा था. अफीम को उत्तर प्रदेश में खपाने की योजना थी. छापामारी टीम में प्रशिक्षु डीएसपी के अलावा सदर थाना प्रभारी मनोहर करमाली, पुलिस अवर निरीक्षक नईम अंसारी, एएसआई निर्मल कुमार सिंह, अरुणदत्त शर्मा व कई जिला बल के जवान शामिल थे.

Also Read: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर साधा निशाना, बोले-20 साल शासन कर बना दिया पिछड़ा, हम मिटाएंगे कलंक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें