1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. students of mangilal rungta plus two school received a gift on teachers day smr

शिक्षक दिवस पर मांगीलाल रुंगटा प्लस टू स्कूल के विद्यार्थियों को मिला तोहफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिक्षक दिवस पर चाईबासा के मांगीलाल रुगटा प्लस टू हाई स्कूल के विद्यार्थियों को फिजिकल फिटनेस एंड इम्युनिटी बिल्डिंग प्लेटफॉर्म का निर्माण कर छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य संबंधी अनमोल तोहफा भेंट किया.
शिक्षक दिवस पर चाईबासा के मांगीलाल रुगटा प्लस टू हाई स्कूल के विद्यार्थियों को फिजिकल फिटनेस एंड इम्युनिटी बिल्डिंग प्लेटफॉर्म का निर्माण कर छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य संबंधी अनमोल तोहफा भेंट किया.
Prabhat Khabar

चाईबासा : शिक्षक दिवस पर चाईबासा के मांगीलाल रुगटा प्लस टू हाई स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं ने नवाचार कार्यक्रम के तहत सामाजिक दूरी का पालन कर स्कूल परिसर में कार्यक्रम किया. इस दौरान फिजिकल फिटनेस एंड इम्युनिटी बिल्डिंग प्लेटफॉर्म का निर्माण कर छात्र-छात्राओं को स्वास्थ्य संबंधी अनमोल तोहफा भेंट किया.

मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर ने फिजिकल फिटनेस एंड इम्युनिटी बिल्डिंग प्लेटफॉर्म का उद्घाटन किया. डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती पर उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की. जिला शिक्षा पदाधिकारी नीरजा कुजूर ने कहा कि बच्चे स्वस्थ रहेंगे तो उनका सर्वांगीण विकास संभव है. स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है.

विद्यालय की प्राचार्या शिल्पा गुप्ता ने कहा कि आज पूरा विश्व महामारी से जूझ रहा है. आज सभी उम्र के लोग जान चुके है कि इम्युनिटी व शारीरिक फिटनेस का क्या महत्व है. इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने इस प्लेटफार्म को तैयार करवाया. स्कूल बंद होने के दौरान भी मास्क का उपयोग व दूरी मेंटेन करते हुए कम संख्या में छात्र स्कूल आकर सुबह व शाम एक्सरसाइज, योग, ड्रिल, आसन व ध्यान आदि कर सकें. इसके पूर्व डीइओ के हाथों छात्र-छात्राओं को विद्यालय की ओर से तैयार मास्क वितरण किया गया.

जिला कांग्रेस कमेटी ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती मनायी

चाईबासा : कांग्रेस भवन में शनिवार को जिला कांग्रेस कमेटी ने भारत रत्न डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन की जयंती व मदर टेरेसा की पुण्यतिथि मनायी. उनके चित्र पर फूल माला अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी. मौके पर वक्ताओं ने कहा कि डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन विद्वान व एक आदर्श शिक्षक थे. देश के स्वतंत्रता आंदोलन में उनकी अहम भूमिका रही. वहीं मदर टेरेसा द्वारा देश हित में किये गये कार्यों को भी याद करते हुए बताये मार्ग पर चलने की प्रेरणा ली. मौके पर कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष रंजन बोयपाई, लक्ष्मण हांसदा, चंद्रशेखर दास आदि उपस्थित थे.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें