1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. munger illegal weapon reaching chaibasa police arrested 4 including arms supplier smj

मुंगेर का अवैध हथियार पहुंच रहा चाईबासा, पुलिस ने आर्म्स सप्लायर सहित 4 को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand news, Chaibasa news : चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम) : पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत चाईबासा शहर में इनदिनों आर्म्स सप्लायरों की सक्रियता सामने आयी है. गुप्त सूचना के आधार पर सदर थाना पुलिस ने मुंगेर में बने अवैध पिस्तौल और गोलियों समेत 2 आर्म्स सप्लायर के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. इस दौरान पुलिस ने बड़ीबाजार हिंद चौक निवासी विक्रम राम के घर में छुपा कर रखे एक अवैध पिस्तौल समेत 7 जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया. साथ ही एक पिकअप वैन (BR09GA 8611) को भी जब्त किया है. पुलिस ने गिरफ्तार चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया.

गिरफ्तार आरोपियों में हथियार सप्लायर मुंगेर निवासी नागमणि पासवान (40 वर्षीय), वरूण यादव (37 वर्षीय), चाईबासा बड़ीबाजार के हिंद चौक निवासी पंकज राम (37 वर्षीय) एवं विक्रम राम (39 वर्षीय) शामिल है. जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक को मंगलवार को गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के मधु बाजार स्थित जनता निवास में 2 अवैध आर्म्स (हथियार) सप्लायर ठहरे हुए हैं.

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थाना प्रभारी निरंजन तिवारी के नेतृत्व में टीम गठित कर मंगलवार की शाम जनता निवास में छापेमारी की गयी. छापेमारी के क्रम में हथियार सप्लायर मुंगेर निवासी नागमणि पासवान एवं वरुण यादव को हिरासत में लिया गया. साथ ही दोनों को थाने पर पूछताछ की गयी. इस दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि मुंगेर से 4 पिस्तौल और गोली लेकर एक खाली सफेद रंग के पिकअप वैन से चाईबासा आये थे. मझगांव निवासी मोहम्मद बल्लू को 3 पिस्तौल एवं एक पिस्तौल और 7 गोली बड़ीबाजार के हिंद चौक चाईबासा निवासी पंकज राम को सप्लाई किया गया.

इसके बाद थाना प्रभारी के नेतृत्व में हिंद चौक पंकज राम और मझगांव के मो बल्लू के घर में छापेमारी की गयी. जिसमें पंकज राम के निशानदेही पर विक्रम राम के घर में छुपा कर रखे एक पिस्तौल और 7 जिंदा गोली बरामद कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. इसके बाद टीम मझगांव पहुंची और वहां पर मो बल्लू के घर में छापा मारा, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही भनक लगने के कारण वह फरार गया. ऐसे में पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पायी और ना ही उसके यहां से सप्लाई किये गये पिस्तौल को बरामद किया जा सका. ऐसे में मझगांव गयी पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा.

वहीं, पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला है कि विक्रम राम के घर से बरामद पिस्तौल एवं गोली पंकज राम ने ही उपलब्ध कराया था. पुलिसिया कार्रवाई में ऑर्म्स सप्लाई के लिए प्रयुक्त किये गये पिकअप वैन मधु बाजार स्थित महावीर मंदिर के पास से जब्त किया गया है. इन अपराधकर्मियों के पास से एक पिकअप वैन के अलावा पुलिस ने एक पिस्टल, 7.65 की 7 गोलियां, 2 मोबाइल एवं एक आधार कार्ड बरामद किया है. फिलहाल पुलिस आर्म्स सप्लाई के इस नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों तक भी पहुंचने की कोशिश कर रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें