1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand naxal news police gets huge success in chaibasa 21 kg ied bomb recovered

Jharkhand Naxal News : चाईबासा में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 21 किलो आइइडी बम हुआ बरामद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
21 किलो आइइडी बम हुआ बरामद
21 किलो आइइडी बम हुआ बरामद
सांकेतिक तस्वीर

Jharkhand News, Chaibasa News चाईबासा : उसकी निशानदेही पर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. गोइलकेरा थानांतर्गत वनग्राम केदाबुरु के पास जंगल के कच्चे रास्ते में नक्सलियों ने सीरीज में पांच-पांच किलो के 21आइइडी प्लांट किया था. पुलिस ने उसे बरामद कर नष्ट कर दिया. गिरफ्तार नक्सली जयमन ने पुलिस को बताया कि केदाबुरू के पास पुलिस को क्षति पहुंचाने के लिए बम प्लांट किया गया है.

इसका सत्यपान व आवश्यक कार्रवाई के लिए चाईबासा के अपर पुलिस अधीक्षक अभियान उमेश कुमार साह, सीआरपीएफ 60 बटालियन के कमांडेंट आनंद जेराई, राजू डी नायक, झारखंड जगुआर (एसटीएफ) व जिला सशस्त्र बल के साथ सर्च अभियान चलाया गया. इस दौरान पांच-पांच किलो का 21 आइइडी बरामद किये गये. सभी आइइडी को झारखंड जगुआर के बीडीडीएस की मदद से नष्ट कर दिया गया. इस मामले में गोइलकेरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है.

डुमरी नक्सली योजना विफल, आइइडी बरामद

डुमरी. जिले के डुमरी थाना क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता से एक बड़ा हादसा होते-होते टला. मिली जानकारी के अनुसार डुमरी थाना क्षेत्र के मधगोपाली-सियारी पथ पर नक्सलियों ने पुलिस को उड़ाने के लिए जमीन के नीचे 25 किलो का शक्तिशाली आइइडी विस्फोटक लगा रखा था. लेकिन समय रहते पुलिस को गुप्त सूचना मिल गयी कि नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए मधगोपाली सियारी पथ पर बारूदी सुरंग बिछा रखा है. सूचना मिलते ही डॉग स्क्वायड बुलाया गया और इलाके में सर्च अभियान शुरू किया गया. चाईबासा में 21 किलो आइइडी बम बरामद होने तथा Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें