1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand naxal news chaibasa police got success six naxalites of naxalite organization plfi arrested with indigenous weapon grj

Jharkhand Naxal News : झारखंड की चाईबासा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, देसी हथियार के साथ नक्सली संगठन PLFI के छह नक्सली गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Naxal News : चाईबासा पुलिस ने देसी हथियार के साथ PLFI के छह नक्सलियों को किया गिरफ्तार
Jharkhand Naxal News : चाईबासा पुलिस ने देसी हथियार के साथ PLFI के छह नक्सलियों को किया गिरफ्तार
प्रभात खबर

Jharkhand Naxal News, चक्रधरपुर (शीन अनवर) : झारखंड की चाईबासा पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस को मिली सूचना के अनुसार चक्रधरपुर अनुमंडल के टेबो थाना क्षेत्र होरोगदा टोला के पास प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के एरिया कमांडर हरि सिंह सांडी पूर्ति और मोदी एवं उसके दस्ता के सदस्य कोई बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. सूचना का सत्यापन और आवश्यक कार्यवाही करने के लिए पुलिस ने टीम का गठन किया गया. पुलिस ने होरोगदा पहाड़ी पर सर्च अभियान चलाते हुए देसी कार्बाइन और 10 गोलियों के साथ पीएलएफआई के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया.

सर्च अभियान के दौरान प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य मंका शालूकी उर्फ एतवा शालूकी, सनिका बोदरा, सुदर्शन सोए, शिवा कुमार बोदरा, डेबरा हेम्ब्रम और संजय बोदरा को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया. एक देसी कार्बाइन, 9mm पिस्टल की 10 गोलियां, पीएलएफआई का पर्चा एवं लेवी वसूलने वाली रसीद जब्त किया गया.

इस दौरान हरि सिंह सांडी पूर्ति एवं उसके दस्ते के कुछ सदस्य भागने में सफल रहे. गिरफ्तार अभियुक्तों ने टोकलो थाना क्षेत्र के बाईहातु से सुरबुड़ा के बीच सड़क निर्माण कार्य कर रही कंपनी की हाईवा को जलाने एवं चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के बाबू ईंट भट्टा पर गोली चला कर एक व्यक्ति को जान से मार देने तथा कराइकेला थाना क्षेत्र के एक ईंट भट्टे पर लेवी के लिए वहां काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट करने की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. इसके अलावा बंदगांव थाना सहित अन्य थाना क्षेत्रों में भी कई घटनाओं में भी अपनी संलिप्तता की बात स्वीकार की है. छापामारी दल में चक्रधरपुर के थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, कराईकेला थाना प्रभारी दीपक क्रिएशन, टेबो थाना प्रभारी बुधवा उरांव, चक्रधरपुर थाना के एसआई राहुल कुमार, कराईकेला थाना के पिंटू कुमार, टेबो थाना के कुमार प्रभात रंजन व पंकज कुमार शामिल थे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें