1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand crime news cousin murdered in a dispute in guwa of chaibasa police arrested the accused smj

Jharkhand Crime News : चाईबासा के गुवा में आपसी विवाद में चचेरे भाई की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चाईबासा के गुवा थाना की पुलिस ने चचेरे भाई के हत्या का आरोपी सोनू चांपिया को किया गिरफ्तार.
चाईबासा के गुवा थाना की पुलिस ने चचेरे भाई के हत्या का आरोपी सोनू चांपिया को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (किरीबुरू, पश्चिमी सिंहभूम) : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम जिला अंतर्गत गुवा थाना क्षेत्र के लिपूंगा गांव में आपसी विवाद में सोनू चांपिया (30 वर्ष) पिता कप्तान चाम्पिया ने अपने चचेरा भाई डोबरो चांपिया उर्फ टुंगिया (25 वर्ष) पिता स्वर्गीय चोयेठा चांपिया के सर व गर्दन पर कुदाल से प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया. यह घटना 22 जून की बतायी जा रही है. इस हत्याकांड का आरोपी सोनू चांपिया को एसडीपीओ अजीत कुमार कुजूर के नेतृत्व में गुवा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इस संबंध में एसडीपीओ अजीत कुमार कुजूर ने बताया कि मामले की जांच में पता चला की मृतक डोबरो चांपिया नशापान कर आये दिन सोनू चांपिया के साथ मारपीट और गाली-गलौज करता था. 20 दिन पूर्व भी वह सोनू उसके बेटे के साथ मारपीट किया था. घटना वाले दिन भी डोबरो द्वारा सोनू के घर जाकर गाली-गलौज किया जा रहा था तभी सोनू गुस्से में आकर घर में रखे कुदाल से अपने घर के सामने आंगन में खड़ा डोबरो के सर और गले पर प्रहार कर मौत के घाट उतार दिया.

एसडीपीओ श्री कुजूर ने बताया कि छोटी-छोटी बातों को लेकर हत्या जैसी बड़ी घटना चिंता का विषय है. भविष्य में ऐसी घटना ना हो इसके लिए गांवों के मुंडा, मानकी, बुद्धिजीवी, पंचायत प्रतिनिधियों आदि के साथ बैठक कर ऐसी घटनाएं किसी गांव में घटित ना हो, उसके लिए सामूहिक प्रयास होगा. गांव के लोगों के बीच की तमाम छोटी-बड़ी विवाद का पता लगा कर बातचीत से विवाद को खत्म करने की कोशिश की जायेगी, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके.

उन्होंने कहा कि मृतक डोबरो का एक छोटा बच्चा और पत्नी है, लेकिन डोबरो के नहीं रहने से पत्नी और बच्चे को कोई परेशानी ना हो, इसके लिए बीडीओ और अंचलाधिकारी से कर विधवा पेंशन, इंदिरा आवास आदि सुविधा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जायेगा.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें