15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चाईबासा: 2.85 करोड़ के 5किमी सड़क में सस्ती सीमेंट और बालू का इस्तेमाल, शिकायत के बाद भी बरती जा रही अनियमितता

बैठक में कुंदुबेडा से मौदा तक आरईओ से बन रही सड़क निर्माण में अनियमितता व बामेबासा पंचायत में खेल स्टेडियम निर्माण सहित अन्य मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया.

झींकपानीटोंटो प्रखंड के बामेबासा में बुधवार को पीढ़ मानकी बैजनाथ बारी की अध्यक्षता में ग्राम सभा की बैठक हुयी. बैठक में कुंदुबेडा से मौदा तक आरईओ से बन रही सड़क निर्माण में अनियमितता व बामेबासा पंचायत में खेल स्टेडियम निर्माण सहित अन्य मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया. कुंदुबेडा से मौदा तक लगभग 5 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण आरईओ से कराया जा रहा है. लगभग 2 करोड़ 85 लाख की लागत से निर्माणाधीन सड़क में सस्ती सीमेंट व स्थानीय गुमड़ा नदी का मिट्टी युक्त बालू का उपयोग किया जा रहा है. बामेबासा गांव के मध्य में पीसीसी सड़क बनी है. पीसीसी किये जाने के बाद उसमें पानी का छिड़काव नहीं किया गया, जिससे पीसीसी सड़क छिटक (फट) गया है. इस संबंध में विगत 11 अक्टूबर को उपायुक्त से लिखित शिकायत किया जा चुका है. बावजूद सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता जारी है. बैठक में बामेबासा में खेल स्टेडियम के लिये चिन्हित स्थल की अनदेखी कर स्टेडियम निर्माण कार्य किया जा रहा है. जिसपर ग्राम सभा में आपत्ति जताया गया. ग्राम सभा में दोनों योजनाओं के संवेदक व जेई को आमंत्रित किया गया था लेकिन वे उपस्थित नहीं हुये. बैठक के पश्चात ग्राम सभा सदस्य, पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने दोनों कार्य स्थल का निरीक्षण किया. बैठक में निर्णय लिया गया कि ग्राम सभा की अगली बैठक में संवेदक, जेई व अमीन को पुनः उपस्थित होने को कहा जायगा. बैठक में जिप सदस्य राज नारायण तुबिड, मुखिया मंगल सिंह कुन्टिया, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि महेश बारी, मुखिया प्रतिनिधि, ग्राम सभा के सदस्य, बामिया बारी, जीतू बारी, रंजीत गोप, दिलीप बारी, प्रेम गोपआदि उपस्थित थे.

Also Read: चाईबासा : पहले चरण में दो लाख लोगों को मिलेगा अबुआ आवास योजना का लाभ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें