25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पश्चमी सिंहभूम जिले में हिट एंड रन मामले में 28 परिवारों को 51.50 लाख रुपये मुआवजा मिला, 31 मामले लंबित

अपर उपायुक्त ने अंचल व अनुमंडल कार्यालय में लंबित आवेदनों को जल्द आगे बढ़ाने का निर्देश दिया.

चाईबासा. जिला समाहरणालय सभागार में बुधवार को अपर उपायुक्त कमलेश्वर नारायण की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. बैठक में जिला परिवहन पदाधिकारी (डीटीओ) ने बताया कि जिले में अबतक हिट एंड रन के 28 मामलों में आश्रितों को कुल 51,50,000 रुपये मुवावजा राशि दी गयी है. अभी 31 मामले लंबित हैं. अपर उपायुक्त ने अंचल व अनुमंडल कार्यालय में लंबित आवेदनों को जल्द आगे बढ़ाने का निर्देश दिया.

एनएच के गड्ढों को भरने का आदेश

जगन्नाथपुर के अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश मछुआ ने बताया कि बड़ाजामदा व ओडिशा बॉर्डर के बीच सड़क पर गड्ढे के कारण दुर्घटना की आशंका रहती है. अपर उपायुक्त ने एनएच के पदाधिकारियों को गड्ढों को जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना लगाएं

चक्रधरपुर के अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि दुर्घटना को कम करने के लिए नियम का उल्लंघन कर वाहन चला रहे चालकों के विरुद्ध दंडनात्मक कार्य लगातार करने की आवश्यकता है. अपर उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को थानों से समन्वय स्थापित कर दंडनात्मक कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया

गलत ढंग से पार्किंग करने वालों पर कार्रवाई करें

जगन्नाथपुर के विधायक प्रतिनिधि ने नगर व बाहर वाहनों का पार्किंग व्यवस्थित तरीके से नहीं होने के कारण दुर्घटना की आशंका की बात कही. इसपर अपर उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को गलत ढंग से पार्किंग कर रहे वाहन पर दंडनात्मक कार्रवाई का निर्देश दिया.

बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी चक्रधरपुर, जगन्नाथपुर, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद चाईबासा, चक्रधरपुर पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, चाईबासा के पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता, एनएच के कार्यपालक अभियंता, जिला बस और ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष आदि उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें