34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: बोकारो में हिमंत बिस्वा सरमा कांग्रेस पर बरसे, कहा-भारत हिंदू राष्ट्र था और रहेगा

असम के मुख्यमंत्री और बीजेपी के फायरब्रांड नेता हिमंत बिस्वा सरमा लोकसभा चुनाव के लेकर झारखंड आए थे. इस दौरान उन्होंने प्रभात खबर से खास बीतचीत की.

सीपी सिंह, बोकारो : असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा शनिवार को बोकारो पहुंचे. इसी क्रम में उन्होंने प्रेस से बात की. हिमंत बिस्वा ने कांग्रेस पर तीखे प्रहार किए. सरमा ने कांग्रेस नेता नाना पटोले के उस बयान पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस यदि राम मंदिर का शुद्धिकरण करायेगी तो हिंदू चूप बैठेंगे क्या !

राम मंदिर को कोई टच भी करेगा तो जाएगा जेल : हिमंत सरमा

हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया और कहा कि कांग्रेस का मतलब सोनिया गांधी ही है. उन्होंने कहा कि पहले यह तो तय हो जाए कि सोनिया गांधी को राम मंदिर में जाने का हक भी है क्या. राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बनाया गया है. यदि कोई राम मंदिर को टच भी करेगा तो उसे जेल जाना पड़ेगा.

भारत हिंदू राष्ट्र था और है : हिमंत

हिमंत सरमा ने कहा कि भारत हिंदू राष्ट था, हिंदू राष्ट्र है और हिंदू राष्ट्र रहेगा. संविधान में सेक्यूलर शब्द भी हिंदू का ही दिया हुआ है. सरमा ने आगे कहा कि बीजेपी की हर लोकसभा से नरेंद्र मोदी ही चुनाव लड़ रहे हैं. बीजेपी का एक ही उम्मीदवार है नरेंद्र मोदी. हिमंत ने कहा कि जैसे भगवान श्री राम की जगह भरत ने कार्यभार संभाला था, उसी तरह उम्मीदवार मोदी जी का काम संभालेंगे.

Also Read : Lok Sabha Election 2024 : किसी के माई के लाल में दम नहीं जो आरक्षण खत्म कर दे, दुमका में गरजे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

कांग्रेस के पास कौन सा मशीन है, जिससे केजरीवाल ईमानदार हो गये

प्रभात खबर से खास बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि बीजेपी के पास कौन सी मशीन है, जिससे हर कोई साफ हो जाता है. इसपर जवाब देते हुए उन्होंने कांग्रेस पर प्रहार किया और कहा कांग्रेस के पास कौन सी मशीन है जिससे कि अरविंद केजरीवाल ईमानदार हो गए हैं. अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस भ्रष्ट कहती थी. झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम पर बोला कि किस मशीन से आलम साफ हो गए. हिमंत सरमा ने कांग्रेस के भविष्य पर सवाल उठाते हुए बोला कि आने वाले समय में कांग्रेस की तलाश करनी होगी कि वह निगम चुनाव भी लड़ पाएगी या नहीं.

बीजेपी सरकार ने निभाए सारे वादे : सरमा

मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा बीजेपी ने हर वादा निभाया है. बीजेपी ने राम मंदिर बनाने, अनुच्छेद 370 हटाने और सीएए लागू करने का वादा किया था जिसे पूरा कर दिया गया है. 15 लाख रुपये खाते में आने के सवाल में कहा कि हर व्यक्ति को 15 लाख से ज्यादा का लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि चाहे वो आयुष्मान योजना हो, डीबीटी से लाभ, उज्जवला योजना हो या प्रधानमंत्री आवास योजना समेत कई योजनाओं का लाभ लोगों को 10 सालों में मिला है.

Also Read : Lok Sabha Election 2024: खूंटी में अमित शाह ने घुसपैठियों को बताया कांग्रेस का वोट बैंक, कहा-राम मंदिर मुद्दे को 70 वर्षों से भटकाया

पाकिस्तान के पास खाने को पैसा नहीं, उसके पास एटम बम कहां से होगा

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर जब उनसे सवाल किया गया तो सरमा ने कहा कि पाकिस्तान की बात कांग्रेसी ही कर सकते हैं. पाकिस्तान के एटम बम की जानकारी उनके पास ही हो सकती है. जिस पाकिस्तान के पास खाने का पैसा नहीं है, अनाज तक की सुविधा नहीं है, उस पाकिस्तान के पास एटम बम कहां से होगा. उन्होंने कांग्रेस की सोच को भारत विरोधी बताया और कहा कि इसी सोच को लेकर कांग्रेस के नेता समय-समय पर बाहर निकालते रहते हैं.

हैदराबाद में इस बार बीजेपी की जीत

हिमंत सरमा ने हैदराबाद के सवाल पर बोला कि हैदराबाद में 1.5 लाख गैर-कानूनी वोट है. वहां जंग चल रही है. कई जगह एक बार में जंग में जीत हासिल हो जाती है, तो कई जगह बार-बार मेहनत करनी पड़ती है. उन्होंने विश्वास जताया कि हैदराबाद में इस बार भाजपा की जीत होगी. असदउद्दीन औवेसी के ऊपर निशाना साधते हुए बोला कि औवेसी अपने छोटे भाई को लेकर बयान देते हैं, मैं कहता हूं छोटे भाई को खोल ही दिजिये फिर पता चल जायेगा कि कौन कितना पानी में है.

तीन चरणों में ही प्रचंड जीत

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत पर भरोसा जताया और कहा कि देश में तीन चरणों का चुनाव हो चुका है. भाजपा प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है. 400 पार का लक्ष्य पूरा होते दिख रहा है. बंगाल में बीजेपी के प्रदर्शन के बारे में जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी अबतक का सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करेगी. बंगाल में टीएमसी सरकार के कारण इंडस्ट्रीज असम की ओर शिफ्ट हो रही है. पश्चिम बंगाल में भाजपा की सरकार बनने से वह देश में सबसे विकसित राज्य बन जायेगा. सरमा ने कहा कि असम में विकास का बहुत काम हुआ है. आने वाले दिनों में सेमीकंडक्टर निर्माण होगा. गुजरात में फैब्रिकेशन होगा और असम में एसेंबल किया जायेगा.

दरअसल पटना से तमाड़ जाने के क्रम में हिमंत बिस्वा सरमा का विशेष विमान बोकारो में उतरा. खराब मौसम होने के कारण बोकारो से तमाड़ उड़ान नहीं भर सके. मौसम को देखते हुए हिमंत बिस्वा सरमा बोकारो एयरपोर्ट में कुछ वक्त बिताया.

Also Read : लोकसभा चुनाव 2024: सिंहभूम सीट पर जोबा माझी व गीता कोड़ा के बीच लोकतंत्र की लड़ाई, पति की राजनीतिक विरासत बचाने की चुनौती

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें