1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhands kaveri priyam is making a big splash on the small screen she said stubbornly fulfilled her dream of acting grj

Jharkhand News : झारखंड की कावेरी प्रियम छोटे पर्दे पर मचा रहीं धमाल, बोलीं-जिद से पूरा किया एक्टिंग का सपना

कावेरी प्रियम कहती हैं कि बोकारो में कोई भी अभिनय में करियर बनाने के बारे में नहीं सोचता है, पर मैंने ठान लिया था कि मैं अभिनय में ही अपना करियर बनाऊंगी और उसके लिए मैंने हर संभव प्रयास किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : कावेरी प्रियम
Jharkhand News : कावेरी प्रियम
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (बसंत मधुकर) : झारखंड की शैक्षणिक राजधानी कहे जाने वाले बोकारो के बच्चे सिर्फ आईआईटी, मेडिकल व शिक्षा के दूसरे क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि एक्टिंग व मॉडलिंग में भी कमाल कर रहे हैं. बोकारो में पले-बढ़े इन्हीं लोगों में से एक नाम है कावेरी प्रियम, जो मुंबई में छोटे परदे पर अपनी शानदार एक्टिंग के चलते पॉपुलर हो रही हैं. 26 साल की कावेरी प्रियम बतौर अभिनेत्री मुंबई में काम कर रही हैं. उन्हें टीवी सीरियल के साथ-साथ वेब सीरीज और बड़े परदे के काफी ऑफर मिल रहे हैं.

कावेरी प्रियम ने बोकारो के संत जेवियर्स स्कूल से अपनी क्लास 12 तक की शिक्षा पूरी की है. उसके बाद उन्होंने ग्रेजुएशन वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से किया है. प्रियम के परिवार में माता-पिता और एक भाई रितेश आनंद है. मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाली प्रियम का बचपन बोकारो में बीता है. वह बताती हैं कि बोकारो से मुंबई पहुंचकर अभिनेत्री बनने का सफर प्रियम के लिए आसान नहीं था. बोकारो की इस लड़की ने अकेले मुंबई में रह कर हर परेशानी झेलते हुए अपनी मेहनत से आज यह मुकाम हासिल किया है.

'ये रिश्ते हैं प्यार के' जैसे प्रचलित टेलीविजन सीरियल में समानांतर मुख्य भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री कावेरी प्रियम सात साल पहले मुंबई पहुंची थीं. मुंबई के पहले वह दिल्ली में पढ़ाई करने गयी थीं. वहां उन्होंने अभिनय करने की ठानी व मुंबई चली गईं. उन्होंने 100 -200 ऑडिशन दिया, जिसमें अधिकतर में उन्हें अस्वीकार कर दिया गया,लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और अपनी कोशिश जारी रखी. इसी बीच छोटी विज्ञापन कंपनियों में कुछ काम मिला और उन्होंने व्यावसायिक ब्रांडों के लिए विज्ञापन फोटोशूट किया. कावेरी प्रियम को नागिन 2 में काम करने का सुनहरा मौका मिला. यह काफी मशहूर सीरियल था. उसमें उन्होंने एक छोटी भूमिका निभाई, लेकिन उस छोटी भूमिका का प्रभाव महत्वपूर्ण था, क्योंकि उस सीरियल की तरफ से उन्हें परदेस में है मेरा दिल में काम करने का एक और मौका मिला.

2018 में तिशनगी नाम से भी उनकी एक फिल्म रिलीज हुई थी. यह एक बॉलीवुड फिल्म थी, जिसमें उन्होंने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इसके अलावा, वह पांच पेटी और ओनली यू जैसी लघु फिल्मों में दिखाई दी हैं. 'बिट्टी बिजनेसवाली' सीरियल में एक भूमिका मिली. उसके बाद उन्हें 'ये रिश्ते हैं प्यार के' में समान्तर लीड रोल करने का मौका मिला जो काफी चर्चित रहा. 'ये रिश्ते है प्यार के' में प्रसिद्धि और प्रशंसा मिलने के बाद कावेरी प्रियम को पीछे मुड़ कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी और वह आगे बढ़ती चली गयी. उन्हें अपने अभिनय के लिए लायन गोल्ड अवार्ड मिला. धीरे-धीरे सफलता की सीढ़ियों को चढ़ते हुए मुंबई के छोटे परदे पर अपनी धमक बनाने में प्रियम कामयाब रहीं. आज उनके पास ऑफर्स की कमी नहीं है.

कावेरी प्रियम कहती हैं कि बोकारो में जीवन पढ़ाई और को-करिकुलर एक्टिविटीज में भाग लेने तक सीमित था. मेरे माता-पिता ने हर समय मेरा सपोर्ट किया, लेकिन वह चाहते थे कि मैं अपनी शिक्षा पूरी करूं. बोकारो में इंजीनियरिंग या मेडिकल में प्रवेश पाना एक आदर्श की बात है. बोकारो में कोई भी अभिनय में करियर बनाने के बारे में नहीं सोचता है, पर मैंने ठान लिया था कि मैं अभिनय में ही अपना करियर बनाऊंगी और उसके लिए मैंने हर संभव प्रयास किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें