27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Politics: ‘मजदूरों का पैसा भी रंगदारी के तौर पर रख लेते हैं’ बोकारो में सरयू राय ने ढुलू महतो पर साधा निशाना

Jharkhand Politics: बोकारो पहुंचे विधायक सरयू राय ने भाजपा के धनबाद लोकसभा प्रत्याशी ढुलू महतो पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इनके खिलाफ 50 केस दर्ज हैं. ये मजदूरों का पैसा भी रंगदारी के तौर पर रख लेते हैं. कोयला व्यवसायियों से भी रंगदारी लेते हैं.

Jharkhand Politics: बोकारो, सीपी सिंह-दामोदर बचाओ आंदोलन के प्रणेता सह पूर्वी जमशेदपुर के निर्दलीय विधायक सरयू राय शनिवार को बोकारो पहुंचे. सिटी सेंटर स्थित एक निजी होटल में पत्रकारों से बात करते हुए सरयू राय ने बाघमारा विधायक सह धनबाद लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने जिस प्रत्याशी को धनबाद लोकसभा से उतारा है, उन पर 50 मुकदमे दर्ज हैं. चार मामलों में सजा मिल चुकी है. दो पर सुनवाई चल रही है. ईडी की जांच भी चल रही है. भाजपा प्रत्याशी ना सिर्फ कोयला व्यवसायियों से रंगदारी लेते हैं, बल्कि मजदूरों का पैसा भी रंगदारी के तौर पर रख लेते हैं.

ढुलू को प्रत्याशी बनाकर क्या संदेश देना चाहती है भाजपा
सरयू राय ने कहा कि डीओ होल्डर से प्रति टन 1800 रुपए रंगदारी लिया जाता है. 2018 में यह 800 रुपए प्रति टन था. 2018 में इसका विरोध जमशेदपुर से जुड़े कोयला व्यापारियों ने किया था. 50 से अधिक व्यापारियों ने विरोध दर्ज किया था, इसके बाद उस समय मुख्यमंत्री रघुवर दास व पुलिस प्रशासन ने अवैध वसूली पर रोक लगाने की बात कही थी. उन्होंने कहा कि ढुलू महतो को धनबाद लोकसभा का प्रत्याशी बनाकर भाजपा मालूम नहीं क्या संदेश देना चाह रही है?

अबकी बार 399 पार से भी प्रधानंत्री हर संकल्प को कर सकते हैं पूरा
सरयू राय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के लिए 400 पार का लक्ष्य तय किया है, लेकिन 399 सीट जीत कर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर संकल्प को पूरा कर सकते हैं. उन्होंने 1965 के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि उस चुनाव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय उम्मीदवार थे. क्षेत्र ब्राह्मण बहुल था. राममनोहर लोहिया ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय से चुनाव को जाति से जोड़ने की बात कही थी. इस पर दीनदयाल उपाध्याय ने कहा कि ऐसा कर मैं चुनाव तो जीत जाऊंगा, लेकिन मेरा सिद्धांत हार जायेगा. एक ओर 1965 का चुनाव और दूसरी तरफ 2024 का चुनाव. भाजपा के सिद्धांत का क्या हुआ ? सब देख रहे हैं.

ALSO READ: गिरिडीह लोकसभा सीट पर अहम भूमिका निभाते रहे हैं कोलकर्मी

विचार-परिवार को सुधारनी होगी गलती
सरयू राय ने कहा कि टिकट बंटवारे में कई बार गड़बड़ी हो जाती है, लेकिन विचार-परिवार की जिम्मेदारी होती है कि वह गलती को सुधारे. इस गलती को सुधारने में मेरी क्या भूमिका होगी. यह मुझे विभिन्न माध्यम से बताया जा रहा है. जिस दिन विचार-परिवार व लोगों की ओर से मुझे धनबाद से प्रत्याशी बनाया जायेगा, उसी दिन निजी संपत्ति को ब्योरा प्रस्तुत करूंगा. इस दौरान भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो व उनके बेटे के नाम से खरीदी गयी जमीन का भी जिक्र किया.

लक्ष्मीकांत वाजपेयी के बयान पर कसा तंज
सरयू राय ने भाजपा प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी के बयान पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि लक्ष्मीकांत वाजपेयी कहते हैं कि सरयू राय अपना ज्ञान व अपनी दुकान अपने पास रखें, लेकिन मेरा मानना है कि ज्ञान बांटने से बढ़ता है. अगर किसी को कहीं से ज्ञान मिलता है, तो उसे ग्रहण करने के लिए तैयार रहना चाहिए, लेकिन वर्तमान दौर में कुछ नेताओं में इस जानकारी की कमी लग रही है.

प्रिंस खान को गिरफ्तार कर परेड कराये भारत सरकार
विधायक सरयू राय ने कहा कि ढुलू महतो का विरोध करने पर उन्हें प्रिंस खान से धमकी मिली है. प्रिंस खान जैसे अपराधी विदेश में छिप कर विभिन्न लोगों को धमकी देते हैं. उन्हें भारत सरकार गिरफ्तार करे. ऐसे अपराधी को गिरफ्तार कर जनता के सामने परेड कराना चाहिए. जैसे कि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ करते हैं. ढुलू महतो के प्रत्याशी बनने से धनबाद की जनता में भय का माहौल है.

जगन्नाथ शाही से की मुलाकात
सरयू राय ने विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय प्रन्यासी जगन्नाथ शाही से उनके आवास पर मुलाकात की. जगन्नाथ शाही के सेहत के बारे में जानकारी व आशीर्वाद लिया. बताते चलें कि पिछले दिनों भोपाल में जगन्नाथ शाही दुर्घटनाग्रस्त हो गये थे. इस कारण उनके पैर में चोट लगी थी. मौके पर भारतीय जनतंत्र मोर्चा के जिलाध्यक्ष पंकज राय, केंद्रीय अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी व अन्य मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें