1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand news chief minister hemant soren said on reservation in private sector law will be made soon for 75 percent reservation grj

Jharkhand News : प्राइवेट सेक्टर में आरक्षण पर बोले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, इतने प्रतिशत आरक्षण के लिए जल्द बनेगा कानून

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : बोकारो के एक कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन
Jharkhand News : बोकारो के एक कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेन
सोशल मीडिया

Jharkhand News, Bokaro News, बोकारो न्यूज : झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि राज्य में निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण लागू करने को लेकर कानून बनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. रविवार को बोकारो हवाई अड्डा पर पत्रकारों से बात करते हुए श्री सोरेन ने कहा कि वर्तमान सरकार ने कई ऐतिहासिक फैसले लिये हैं.

झारखंड की सीएम ने कहा कि रैयतों को पहली बार जमीन वापस करायी गयी है. जेपीएससी के लिए नियम बनाया गया. सरकार लोगों की भावनाओं के अनुरूप फैसला ले रही है. एक प्रश्न के जवाब में श्री सोरेन ने कहा कि बंगाल के कई क्षेत्र वृहद झारखंड का हिस्सा रहे हैं. आज भी उन क्षेत्रों में झामुमो की टीम है. बंगाल चुनाव में झामुमो कितनी सीट पर चुनाव लड़ेगा यह पार्टी तय करेगी.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि नीति आयोग की बैठक में शामिल होकर कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री से बात की गयी है. केंद्र की ओर से झारखंड को अपेक्षाकृत कम मदद मिल रही है. पेट्रोल पर वैट कम करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पहले केंद्र सरकार से पूछा जाना चाहिए कि टैक्स कब कम होगा. हर राज्य की अपनी परिस्थिति होती है, उसी परिस्थिति के अनुरूप मुख्यमंत्री फैसला लेते हैं. नीति आयोग की बैठक में कैप्टन अमरेंद्र सिंह व ममता बनर्जी का शामिल नहीं होना, उनकी परिस्थिति के अनुसार ही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें