21.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : अब बोकारो के जरूरतमंद बच्चे नि:शुल्क करेंगे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी

बेहतर शैक्षणिक माहौल देने के उद्देश्य से चास प्रखंड के जिला परिषद मॉल स्थित डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में कोचिंग क्लास शुरू हुई. विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित विषयों के विशेषज्ञ यहां क्लास लेंगे और कैरियर संबंधित टिप्स देंगे.

बोकारो जिला के जरूरतमंद विद्यार्थियों को अब पैसा के अभाव में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी से वंचित नहीं होना पड़ेगा. शनिवार को जिला प्रशासन जरूरतमंद विद्यार्थियों को मुफ्त में कोचिंग क्लास देने की शुरुआत की है. बेहतर शैक्षणिक माहौल देने के उद्देश्य से चास प्रखंड के जिला परिषद मॉल स्थित डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में कोचिंग क्लास शुरू हुई. विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित विषयों के विशेषज्ञ यहां क्लास लेंगे और कैरियर संबंधित टिप्स देंगे. उप विकास आयुक्त व जिला परिषद की मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी कीर्तीश्री जी ने कहा कि विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए जिला प्रशासन हर अवसर मुहैया कराने को कृतसंकल्पित है. डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में अध्ययनरत विद्यार्थियों का सुझाव था कि विषय विशेषज्ञों द्वारा सत्र का संचालन हो. इसपर जिला प्रशासन ने गंभीरता से कार्य करते हुए बहुत कम समय में इसे शुरू करने का निर्णय लिया. डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में फ्री कोचिंग क्लास की शुरुआत हो गई. अब विद्यार्थी प्रश्न-जिज्ञासा व किसी तरह के संदेह को दूर कर सकेंगे. डीडीसी ने बताया : वैसे विद्यार्थी जो डिस्ट्रिक्ट लाइब्रेरी में कम से कम तीन माह तक निबंधन कर अध्ययन कर किसी प्रतियोगी परीक्षा में उत्तीर्ण होकर अपने सपने को साकार करेंगे. वैसे विद्यार्थी को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित भी किया जायेगा. उन्होंने कोचिंग सत्र संपन्न होने के बाद विद्यार्थी को फीडबैक फाॅर्म भी भरने को कहा, ताकि भविष्य में जरूरतनुसार और बदलाव हो सके. फ्री कोचिंग क्लास के पहले दिन गणित सत्र का संचालन किया गया. गणित विषय के विशेषज्ञ देवेंद्र कुमार व राज किशोर महतो ने विद्यार्थियों को कई टिप्स दिये.

Also Read: बोकारो : घर में घुस कर दो बदमाशों ने अकेली महिला को मारा, ढाई लाख रुपये की संपत्ति लूटी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें