1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand education minister jagarnath mahto is teaching children in villages when schools are closed during corona period gur

कोरोना काल में जब स्कूल बंद हैं, तो गांव जाकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बच्चों की क्लास लेते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो
बच्चों की क्लास लेते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो
प्रभात खबर

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो बोकारो जिले के बेरमो की अलारगो पंचायत के गट्टीगढ़ा पहुंचे और खुले आकाश में बच्चों को बिठाकर पढ़ाया. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को राज्य के स्कूल बंद हैं. सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई करायी जा रही है. ग्रामीण इलाके में नेटवर्क की समस्या के कारण ऑनलाइन पढ़ाई भी मुश्किल हो गयी है. इस बीच शिक्षा मंत्री गांव जाकर बच्चों को पढ़ा रहे हैं.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर स्कूल बंद हैं. ऐसे में शिक्षक अपने विवेक से काम करें. प्रतिदिन सुबह में बच्चों की क्लास गांवों में जाकर लें. सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए खुले स्थानों पर 10-15 बच्चों को पढ़ाएं. रोजाना एक शिक्षक एक गांव में क्लास लेगा, तो बच्चों को जरूर लाभ मिलेगा.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिया है कि जब तक स्कूल नहीं खुलते, तब तक रोज गांवों में जाकर शिक्षक क्लास लें. वे प्रतिदिन सुबह में एक गांव पहुंचेंगे और बच्चों की क्लास लेंगे. वे चाहते हैं कि बच्चों को बेहतर शिक्षा मिले. राज्य के 40 लाख बच्चों में सिर्फ 11 लाख ही ऑनलाइन शिक्षा से जुड़ पाए हैं. एक सप्ताह के बाद ऊपर के क्लास को खोलने पर विचार किया जा रहा है. उन्होंने जानकारी दी कि शनिवार को आदिवासी गांव लुपसडीह में जाकर बच्चों की क्लास लेंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें