1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. indian railways news approach path of gomia railway station of bokaro jharkhand is difficult to walk this is the pain of train passengers grj

झारखंड के इस रेलवे स्टेशन का एप्रोच पथ ऐसा कि राह चलना मुश्किल, यात्रियों की ये है पीड़ा

गोमिया रेलवे स्टेशन (Gomia railway station) के एप्रोच पथ (approach path) जर्जर होने से यात्रियों को सबसे अधिक रात्रि में परेशानी होती है. कई यात्री (passengers) दुर्घटना के शिकार भी हो गये हैं. इसके बावजूद न तो रेल प्रबंधन (railway management) और न किसी औद्योगिक प्रतिष्ठान ने इसकी सुध नहीं ली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railways News : जर्जर एप्रोच पथ पर यात्रियों का चलना हुआ मुश्किल
Indian Railways News : जर्जर एप्रोच पथ पर यात्रियों का चलना हुआ मुश्किल
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड में धनबाद‌ रेल मंडल अंतर्गत गोमिया रेलवे स्टेशन को काफी सजाया-संवारा गया है, लेकिन एप्रोच पथ काफी जर्जर है. इससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्थानीय नेताओं ने कहा कि रेल प्रबंधन पथों की मरम्मत पर त्वरित पहल करे नहीं तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

यात्रियों का कहना है कि सड़क की हालत काफी जर्जर है. इससे चलना मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा कि इसकी मरम्मत न तो रेल प्रबंधन द्वारा की जा रही है और न ही किसी औद्योगिक प्रतिष्ठान द्वारा ही इस दिशा में कोई कदम उठाया जा रहा है. आपको बता दें कि एक सड़क आइइएल गोमिया व प्रखण्ड कार्यालय‌ से जुड़ा है दूसरी सड़क गोमिया ट्रेकर स्टैंड व तीसरी सड़क स्वांग कोलियरी, रेलवे विद्युत सब स्टेशन तथा चौथा एप्रोच पथ पुराना सिनेमा हॉल रोड है.

इस सड़क से गुजरने वाले यात्री परेशान हैं. वे वाहन में ऑटो व ट्रेकर में हिचकोले खाते सफर करते हैं. तीन वर्ष पूर्व आइइएल गोमिया स्टेशन व गोमिया ट्रेकर पथ की मरम्मत पूर्व सासद रवींद्र कुमार पांडेय द्वारा सांसद मद से की गयी थी. उसके बाद से पथ की मरम्मत कराने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया.

यात्रियों को सबसे अधिक रात्रि में यात्रा करने में परेशानी होती है. कई बार तो आवागमन में यात्री दुर्घटना के शिकार भी हो गये हैं. सड़क की दयनीय स्थिति पर भाकपा नेता सह झारखड आंदोलनकारी इफ्तेखार महमूद, गोमिया प्रखंड कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्य्क्ष पंकज कुमार पांडेय‌, माले नेता सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने डीआरएम धनबाद से मांग की है कि रेल प्रबंधन पथों की मरम्मत पर त्वरित पहल करे नहीं तो वे आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें