1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. in dugda cm hemant soren lashed out at the central government saying there is a conspiracy to sell dvc too smj

दुगदा में सीएम हेमंत सोरेन केंद्र सरकार पर जमकर बरसे, बोले- डीवीसी को भी बेचने की हो रही है साजिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बेरमो विधानसभा उप चुनाव को लेकर दुगदा में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन. साथ में हैं कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह.
Jharkhand news : बेरमो विधानसभा उप चुनाव को लेकर दुगदा में लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन. साथ में हैं कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह.
प्रभात खबर.

Bermo By Election 2020, Bokaro news : चंद्रपुरा (बोकारो) : बेरमो विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी जयमंगल सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार करने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दुगदा पहुंचे. यहां श्री सोरेन ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में विकास की गति को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने डीवीसी के भुगतान के नाम पर जो कुकृत्य किया है वह बर्दाश्त के लायक नहीं है, क्योंकि यह पैसा विकास के लिए था. उन्होंने कहा कि आजाद भारत का यह पहला उदाहरण है जिसे केंद्र सरकार ने झारखंडियों के अहित के लिए किया है.

श्री सोरेन ने कहा कि राज्य के खिलाफ जो ताकत केंद्र की सरकार ने दिखायी है यदि हम दिखा दें, तो पूरा देश अंधकार में चला जायेगा. इसलिए हमें उकसाने की कोशिश नहीं करें. वैसे भी आर्थिक नाकेबंदी करने का हम झारखंडियों का रिकार्ड रहा है. जिस झारखंड के कोयले से पूरा देश रोशन हो रहा है, वह अंधकार में चला जायेगा. हमें अंधकार में रखने का काम किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कोयला में भी निजीकरण हो रहा है. महंगाई की चर्चा करते हुए कहा कि 100 रुपये प्रति किलोग्राम प्याज एवं 50 रुपये प्रति किलोग्राम आलू जनता खा रही है. यह केंद्र सरकार की उपलब्धि है. चंद लोग पूरे देश पर कब्जा करने में लगा है. उन्होंने कहा कि अधिकार मांगने से नहीं, बल्कि छिनने से मिलेगा. केंद्र सरकार जिस तरीके से देश को चला रही है वह पूंजीपतियों के हक में निर्णय ले रही है और मंझौले व छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं है उनके पास. चंद लोगों के हाथ में सरकारी संस्थाएं बेची जा रही है.

डीवीसी को भी बेचने की तैयारी की जा रही है. इसका एक आवाज डबल इंजन की पूर्व रघुवर सरकार ने पतरातू थर्मल को बेचवा कर किया है. कोशिश है कि उस संपत्ति को वापस लें. इसके लिए समीक्षा की जा रही है कि गलत हुआ है, तो संपत्ति झारखंड का रहेगा. दिल्ली में बैठे चंद लोग समय- समय पर धन बल, जात धर्म के नाम पर देश को बांटेन में लगे हैं. इसकी चालाकी आप समझ गये हैं. इसलिए इनके झांसे में नहीं आये. वादे के अनुसार उन्होंने ना तो नौजवानों को रोजगार दिया और ना ही गरीबों के खाते में 15 लाख दिये.

सीएम श्री सोरेन ने कहा कि भाजपा सरकार में सस्ता खून महंगा पानी चल रहा है. कृषि बिल में किसानों को मजदूर बना दिया जो अपने खेत में ही मजदूरी करेंगे. पूर्व सरकार में 5 साल में जेपीएससी का रिजल्ट नहीं निकाला. हमने 5 महीने में निकाला दिया. पूर्व सरकार ने शिक्षकों की नियुक्ति तो कर दी, मगर कोर्ट ने उनके खिलाफ फैसला दे दिया. हमने उन भाई- बहनों को कहा कि आपकी नौकरी सुरक्षित रहेगी. सरकार उनकी नौकरी बचाने कोर्ट गयी है.

उन्होंने कहा कि झारखंड को हम सामान्य जीवन की ओर ले जाना चाह रहे हैं. हाट बाजार को खोला जा रहा है. रोजमर्रा के काम चालू कर रहे हैं. डीवीसी के बहाने हमारे विकास के पैसे को लिया गया यह एक बड़ी साजिश थी क्योंकि हम विकास को गति दे रहे थे. समय आने पर केंद्र को इसका जवाब देना होगा.

इस अवसर पर महागठबंधन प्रत्याशी कुमार जयमंगल सिंह ने कहा कि मेरे पिता ने आपके लिए जो किया है उसके बदले एक बार आप मुझे मौका दें. मैं आपके भरोसे पर खरा उतरूंगा. सभा को मंत्री बन्ना गुप्ता, बादल पत्रलेख, विधायक राजेश कच्छप, अंबा प्रसाद, पूर्व विधायक मन्नान मल्लिक, योगेंद्र महतो, जलेश्वर महतो, प्रमुख अनिता गुप्ता आदि ने भी संबोधित किया. मौके बासुदेव महतो, प्रमोद कुमार, जदू महतो, जंगबहाुदर, कृष्णा सिंह, प्रभूदयाल सिंह, गणेश निषाद
सहित कांग्रेस, राजद एवं झामुमो के स्थानीय नेता उपस्थित थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें