1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. hemant soren government should establish kesh kala board in jharkhand national barber mahasabha demands mtj

झारखंड में केश कला बोर्ड की स्थापना करे हेमंत सोरेन सरकार, राष्ट्रीय नाई महासभा की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand, Kesh Kala Board: झारखंड में केश कला बोर्ड की स्थापना करे हेमंत सोरेन सरकार, राष्ट्रीय नाई महासभा की मांग.
Jharkhand, Kesh Kala Board: झारखंड में केश कला बोर्ड की स्थापना करे हेमंत सोरेन सरकार, राष्ट्रीय नाई महासभा की मांग.
Prabhat Khabar

जैनामोड़ : झारखंड में केश कला बोर्ड की स्थापना की मांग की गयी है. राष्ट्रीय नाई महासभा ने प्रदेश की हेमंत सोरेन सरकार से यह मांग की है. राष्ट्रीय नाई महासभा की बोकारो जिला में आयोजित कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए महासभा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सीके ठाकुर ने कहा कि नाई जाति के कल्याण के लिए केश कला बोर्ड की स्थापना अनिवार्य है.

उन्होंने कहा कि केश कला बोर्ड का गठन करना झारखंड सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए, क्योंकि भारत के अन्य कई प्रदेश जैसे-राजस्थान, हरियाणा, मध्यप्रदेश व अन्य कई राज्यों में केश कला बोर्ड की स्थापना हो चुकी है. इसमें नाई जाति के ही सदस्य होते हैं.

डॉ ठाकुर ने कहा कि नाई जाति या उस पेशे से जुड़े लोगों के बीच किसी तरह की गंभीर समस्या आने पर, मसलन जातिसूचक शब्द कहकर अपमानित किये जाने या किसी तरह की प्रताड़ना का निराकरण केश कला बोर्ड में होता है. बैठक में कई निर्णय लिये गये. जिलावार प्रभारियों की घोषणा की गयी. संगठन की मजबूती को लेकर जिला के प्रभारी उक्त जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे.

सैलून कर्मियों को मिला प्रशस्ति-पत्र

राष्ट्रीय नाई महासभा के तत्वाधान में कोविड-2019 की वजह से लॉकडाउन में सैलून कर्मियों की ओर से धैर्य व साहस का परिचय देने के लिए राष्ट्रीय नाई महासभा से निबंधित तमाम सैलून कर्मियों को प्रशस्ति-पत्र से सम्मानित किया गया. कमलेश ठाकुर, सुरेश शर्मा, विजय ठाकुर, एसके प्रभात, हीरा देवी, नंदलाल शर्मा, शीला देवी, रामाशंकर ठाकुर, सुरेंद्र ठाकुर, बाली ठाकुर, योगेंद्र ठाकुर, धर्मनाथ ठाकुर व अन्य मौजूद थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें