24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अबुआ आवास व मनरेगा की धीमी गति पर डीडीसी ने जतायी नाराजगी

पांच पंचायत सेवक और रोजगार सेवक से मांगा स्पष्टीकरण

नावाडीह.

नावाडीह प्रखंड कार्यालय के सभागार में गुरुवार को अबुआ आवास व मनरेगा के कार्यों की समीक्षा बैठक डीडीसी संदीप कुमार की अध्यक्षता में हुई. बैठक में अबुआ आवास योजना व मनरेगा के कार्यों की धीमी गति पर डीडीसी ने नाराजगी जतायी. संबंधित पंचायत सेवकों, रोजगार सेवकों व कर्मियों से कार्यप्रणाली में सुधार लाने की हिदायत दी.

1059 अबुआ आवास स्वीकृत, मात्र 200 लाभुकों का दस्तावेज अपलोड

डीडीसी श्री कुमार ने कहा कि प्रखंड के 1059 अबुआ आवास स्वीकृत है, लेकिन मात्र 200 लाभुकों को द्वितीय किस्त के लिए दस्तावेज अपलोड किया गया है, जो संतोषजनक नहीं है. सभी पंचायत सचिव पंचायत का भ्रमण कर लाभुकों का जाति प्रमाण पत्र व जियो टैग कर दो दिनों के अंदर शत प्रतिशत लाभुकों का दस्तावेज अपलोड करें. ताकि उन्हें दूसरे किस्त की राशि भेजी जा सके. चिरुडीह, नारायणपुर, गोनियाटो, पोखरिया व कच्छो पंचायत में अबुआ आवास का कार्य संतोषजनक नहीं पाये जाने पर संबंधित पंचायत सेवकों से स्पष्टीकरण मांगा है. मनरेगा से बिरसा सिंचाई कूप का काम जून में पूरा करने का निर्देश दिया. बीडीओ प्रशांत कुमार हेंब्रम ने कहा कि आम बागवानी का शत-प्रतिशत लक्ष्य 30 जून तक पूरा करें. आम बागवानी में लापरवाही बरतने पर दहियारी, बाराडीह, पोटसो व सहरिया पंचायत के रोजगार सेवक को फटकार लगाते हुए शो-कॉज किया है. प्रखंड कार्यालय में आयोजित विशेष शिविर का अंतिम दिन डीडीसी ने निरीक्षण किया. मौके पर मनरेगा के नोडल पदाधिकारी पंकज दुबे, बीडीओ प्रशांत कुमार हेंब्रम, सीओ अभिषेक कुमार, एइ ब्रजकिशोर महतो, सूरज कुमार, बीपीओ शत्रुधन कुमार, जेइ नवीन कुल्लू , विश्वनाथ महतो सहित सभी पंचायत व रोजगार सेवक मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें