1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bsl arrear dispute 39 months eyes fixed on delhi meeting on february 24 grj

झारखंड के बीएसएल में 39 महीने के बकाया एरियर का विवाद पकड़ा तूल, दिल्ली की बैठक पर टिकी निगाहें

एनजेसीएस सब-कमेटी की बैठक के एजेंडा को लेकर मंथन शुरू हो गया है. बकाया एरियर और पे-स्‍केल का मुद्दा बैठक में छाया रहेगा. एस-11ग्रड के कर्मचारी का पे-स्‍केल एक लाख 19 हजार 500 रुपए तय कराने पर जोर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: बोकारो स्टील प्लांट
Jharkhand News: बोकारो स्टील प्लांट
प्रभात खबर

Jharkhand News: बोकारो स्टील प्लांट सहित सेल की अन्य यूनिट में 39 महीने के बकाया एरियर का विवाद तूल पकड़ चुका है. नेशनल ज्‍वाइंट कमेटी फॉर स्‍टील इंडस्‍ट्री-एनजेसीएस की सब-कमेटी की दो बैठक 24 फरवरी को दिल्‍ली में होनी है. यह बैठक नई दिल्ली स्थित इंडिया हैबिटेट सेंटर में सुबह 11 बजे से होगी. इसकी जानकारी बीएसएल सहित सेल की सभी इकाइयों को भेज दी गई है.

वेतन समझौता व ठेका मजदूरों के वेतन पर होगी चर्चा

प्रबंधन ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि नियमित कर्मियों के वेतन समझौता और ठेका मजदूरों के वेतन विषयों पर चर्चा होगी. बैठक में एटक, इंटक, सीटू व एचएमएस के प्रतिनिधि शामिल होंगे. बीएमएस ने अपना नजरिया स्‍पष्‍ट कर दिया है. बीएमएस का कहना है कि जब एमओयू पर साइन ही नहीं किया है तो बैठक में क्‍यों शामिल हों ? फिलहाल, बीएसएल सहित सेल कर्मी बैठक की ओर टकटकी लगाए बैठे हैं.

एनजेसीएस की फुल मीटिंग में शामिल होगा बीएमएस

बोकारो इंटक से बीरेंद्र चौबे, एटक से रामाश्रय प्रसाद सिंह व एचएमएस से राजेंद्र सिंह बैठक में शामिल होंगे. बीएमएस ने एनजेसीएस सब-कमेटी की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वेतन समझौते के लिए हुए एमओयू से जुड़ी किसी भी बैठक में बीएमएस शामिल नहीं होगा. यह एमओयू कर्मचारी विरोधी है. इसलिए किसी भी तरह से कोई शामिल नहीं होगा. एनजेसीएस की फुल मीटिंग होगी, उसमें बीएमएस शामिल होगा.

बकाया एरियर और पे-स्‍केल का मुद्दा छाया रहेगा

उधर, एनजेसीएस सब-कमेटी की बैठक के एजेंडा को लेकर मंथन शुरू हो गया है. बकाया एरियर और पे-स्‍केल का मुद्दा बैठक में छाया रहेगा. एस-11ग्रड के कर्मचारी का पे-स्‍केल एक लाख 19 हजार 500 रुपए तय कराने पर जोर है. पिछली बैठक 21-22 दिसंबर 2021 को हुई थी, जिसमे कोई बात नहीं बन पाई थी. अब 24 फरवरी का कर्मियों को बेसब्री से इंतजार है.

एनजेसीएस सब-कमेटी में हल कर लिए जाएंगे मुद्दे

ऑल इंडिया स्‍टील मेटल्‍स इंजीनियरिंग फेडरेशन के राष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष व बोकारो एचएमएस के महासचिव राजेंद्र सिंह ने कहा कि एनजेसीएस सब-कमेटी में मुद्दे हल कर लिए जाएंगे. पे-स्‍केल के मुद्दे को सबसे पहले हल किया जाएगा. वहीं, एरियर की राशि अगले वित्‍तीय वर्ष से जारी की जाएगी. कंपनी ने तय कर दिया है कि अगर 10 हजार करोड़ तक प्रॉफिट होता है तो वन टाइम में बकाया पेमेंट कर दिया जाएगा.

रिपोर्ट: सुनील तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें