1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. after about 16 months education minister jagarnath mahato reached bhandaridah in bokaro also reached his village alarge smj

करीब 16 माह बाद बोकारो के भंडारीदह पहुंचे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, अपने गांव अलारगाे भी गये मंत्री

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महताे साढ़े 15 माह बाद बोकारो के भंडारीदह स्थित अपने आवासीय कार्यालय पहुंचे. 28 सितंबर, 2020 को कोरोना संक्रमित होने के बाद यहीं से हॉस्पिटल गये थे. वहीं, अपने गांव अलारगाे भी पहुंचे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: बोकारो के भंडारीदह आने पर ग्रामीणों से बात करते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
Jharkhand news: बोकारो के भंडारीदह आने पर ग्रामीणों से बात करते शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: साढ़े पंद्रह माह बाद बुधवार को शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो पहली बार बोकारो जिला के भंडारीदह स्थित अपने आवासीय कार्यालय में पहुंचे. यहां लगभग दो-ढाई घंटे तक रुके. 28 सितंबर, 2020 को तबीयत बिगड़ने के बाद यहां से इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इतने लंबे समयावधि में वहीं दूसरी बार दो घंटे के लिए अपने अलारगो स्थित आवास भी गये.

अपने गांव अलारगाे भी पहुंचे मंत्री

मंत्री श्री महतो बोकारो स्थित परिसदन से दोपहर में सड़क मार्ग से अपने अलारगो स्थित गांव में बन रहे शिव-पार्वती मंदिर परिसर पहुंचे. यहां मां पार्वती मंदिर के नव निर्माण तथा शिव मंदिर के जिर्णोद्दार कार्य को देखा. मंदिर में मत्था टेकने के बाद सीधे आवास पहुंचे. यहां वे अपने गांव के लोगों व परिजनों से बारी-बारी कर लगभग दो घंटे तक मिलते रहे.बड़ो का पैर छुकर आर्शिवाद भी लिया. यहां से दोपहर बाद वे भंडारीदह स्थित आवासीय कार्यालय के लिये प्रस्थान हुए. भंडारीदह पहुंचकर कई लोगों की समस्याएं भी सुनी व निदान को लेकर आवश्यक पहल भी किया. शाम पांच बजे वे रांची के लिये सड़क मार्ग से ही रवाना हो गये.

विशुघाट पहाड़ी पथ के निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

आवास से भंडारीदह जाने के क्रम में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो चंद्रपुरा प्रखंड के भंडारीदह रेलवे क्राॅसिंग से अलारगो पेयजलापूर्ति पानी टंकी तक डीएमएफटी मद से 3 करोड 58 लाख 60 हजार की लागत (2.6 किमी) बन रहे विशुघाट पहाड़ी मार्ग का निरीक्षण जगह-जगह रुककर किया. उन्होंने कहा कि इस पथ का निर्माण उनका सपना था. बेहतर ढंग से पथ को बनाया जायेगा, जिससे आवागमन सुलभ हो सके. कहा कि पहाड़ी को काट कर और भी चढ़ाई को कम करने का प्रयास किया जायेगा. इसके लिए उन्होंने संवेदक से बात की है.

डीसी को डीवीसी के बकाया की जांच कर कार्रवाई का दिया निर्देश

मंत्री ने कहा कि बोकारो डीसी को कहा गया है कि इस जिले में विभिन्न विभागों में डीवीसी का बकाया कितना है.डीसी को डीवीसी पर कार्रवाई करने का पूरा अधिकार है, इसके लिये निर्देश दिये गये है. मंत्री ने कहा कि माइनिंग सेस, भूमि सेस, जलकर सेस, परिवहन सेस, पोलुशन की स्थिति का अवलकोन करने को उपायुक्त को कहा गया है. डीवीसी की मनमानी बर्दाश्त नही की जायेगी. सरकार इसके लिये तैयारी कर रही है. जो भी पाबंदिया होगी, डीवीसी पर लागू की जायेगी. मंत्री के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम एक वैंटिलेटर युक्त बड़ा एंबुलेंस के साथ रांची से आयी थी. जिसमें पांच नर्स व स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम साथ रही.

Posted By: Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें