सेल के निदेशक (तकनीकी) एचएन राय को बीएसएल सीईओ का अतिरिक्त प्रभार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

सुनील तिवारी, बोकारो

बोकारो इस्पात संयंत्र में नये सीईओ के परिणाम की घोषणा तक सेल के निदेशक-तकनीकी एचएन राय को सीईओ का अतिरिक्त प्रभार अगले आदेश तक सौंपा गया है. इससे संबंधित सर्कुलर सेल मुख्यालय ने शनिवार को जारी की. 31 जनवरी को बीएसएल के सीइओ आरसी श्रीवास्तव रिटायर हो गये. उसके बाद मुख्य कार्यपालक अधिकारी का पद खाली हो गया था. सेल के निदेशक-तकनीकी एचएन राय को बीएसएल सीईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

सेल के विकास व उत्पादन में बोकारो इस्पात संयंत्र की भूमिका काफी अहम रही है. इसलिए कंपनी मुख्यालय इस पद पर वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर सेल के निदेशक-तकनीकी को जिम्मा सौंपा है. उधर, संभावना जतायी जा रही है कि इस्पात मंत्रालय शीघ्र ही बीएसएल में नये सीईओ के नाम की घोषणा करने का आदेश सेल मुख्यालय को दे सकती है. कारण, बोकारो इस्पात संयंत्र में सीईओ का पद एक दिसंबर 2019 से ही प्रभार पर चल रहा है.

12-13 नवंबर को हुआ था साक्षात्कार

बीएसएल समेत सेल के दुर्गापुर व भिलाई इस्पात संयंत्र में नये सीईओ की बहाली को लेकर प्रबंधन ने अक्तूबर-2019 में वैकेंसी निकाली थी. जहां पद की अर्हता रखने वाले उम्मीदवारों का साक्षात्कार नयी दिल्ली में 12-13 नवंबर को लिया गया. बावजूद इसके अभी तक सीईओ पद के लिए चयनित अधिकारियों के नाम की घोषणा सेल मुख्यालय ने नहीं की है. इस कारण दिसंबर-2019 से लेकर बीएसएल सीइओ का पद अभी तक प्रभार में ही चल रहा है.

एक दिसंबर 2019 से ही पद प्रभार में

बोकारो इस्पात संयंत्र में सीईओ का पद एक दिसंबर 2019 से ही प्रभार में चल रहा है. 31 नवंबर को बीएसएल के सीईओ पवन कुमार सिंह रिटायर हो गये. उनके बाद बीएसएल के अधिशासी निदेशक (संकार्य) आरसी श्रीवास्तव को प्रभारी साईओ बनाया गया. श्री श्रीवास्तव भी 31 जनवरी को रिटायर हो गये. उनके बाद अब सेल के निदेशक-तकनीकी एचएन राय को बीएसएल सीईओ का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

बीएसएल सीईओ का चयन प्राथमिकता

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीएसएल सहित सेल में सीईओ पद के लिए प्रबंधन की ओर से निकाले गये उम्मीदवारों के प्रस्तावित नाम पर इस्पात मंत्रालय पुनर्विचार कर रहा है. यदि मंत्रालय सेल मुख्यालय के निर्णय पर सहमत नहीं होती है तो फिर से कंपनी में इस पद के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार दोबारा लिया जायेगा. सूत्रों का कहना है कि बीएसएल में नये सीईओ का चयन इस्पात मंत्रालय की पहली प्राथमिकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें