1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. 12th student of dps bokaro shiven sinha won the bronze medal in the asia pacific informatics olympiad apio 2021 grj

DPS बोकारो के 12वीं के छात्र शिवेन सिन्हा ने बढ़ाया मान, एशिया पेसिफिक इनफॉर्मेटिक्स ओलंपियाड 2021 में जीता ब्रॉन्ज मेडल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अपने माता-पिता के साथ शिवेन सिन्हा
अपने माता-पिता के साथ शिवेन सिन्हा
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (सुनील तिवारी) : डीपीएस बोकारो के शिवेन सिन्हा ने एशिया पेसिफिक इनफॉर्मेटिक्स ओलंपियाड (एपीआईओ) 2021 में ब्रॉन्ज मेडल जीता है. ओलंपियाड 22 से 24 मई के बीच ऑनलाइन आयोजित किया गया था, जो 5 घंटे का था. इसका आयोजन इंडोनेशिया ने किया था. शिवेन ने नेशनल इनफॉर्मेटिक्स ओलंपियाड (आईएनआईओ) में गोल्ड मेडल हासिल कर एपीआईओ में प्रतिनिधित्व किया. शिवेन बोकारो डीपीएस में कक्षा 12वीं का छात्र है. इन्होंने 10वीं भी डीपीएस बोकारो से ही किया है.

शिवेन के पिता डॉ प्रभात कुमार बीजीएच में डिप्टी सीएमओ के पद पर कार्यरत हैं. माता सविता सिन्हा सेक्टर-04 स्थित रोटरी प्ले ग्रुप स्कूल में टीचर हैं. शिवेन का बड़ा भाई रिशित सिन्हा आईआईटी-खड़गपुर में एमटेक का छात्र है. शिवेन अपने बड़े भाई से काफी प्रेरित हैं. उसकी उपलब्धि से घर-परिवार में काफी उत्साह का माहौल है. शिवेन ने ना केवल अपने परिवार बल्कि बोकारो और झारखंड सहित पूरे देश का मान बढ़ाया है. स्कूल परिवार में भी हर्ष का माहौल है.

डीपीएस बोकारो के प्राचार्य डॉ एएस गंगवार ने कहा कि यह हमारे स्कूल के लिए काफी गर्व की बात है. शिवेन, उसके परिवार और सभी शिक्षकों को इस उपलब्धि के लिए बहुत-बहुत बधाई. शिवेन की उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें