20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीसी ने न्यायिक जांच के लिए लिखा पत्र

बोकारो: बोकारो डीसी राय महिमापत रे ने पुलिस हिरासत में इलाज के क्रम में छोटू रजक की मौत के मामले में न्यायिक जांच कराने के लिए सरकार को पत्र लिखा है. गृह विभाग के प्रधान सचिव को लिखे पत्र में डीसी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के केस की चर्चा करते हुए सहायक निबंधक के माध्यम […]

बोकारो: बोकारो डीसी राय महिमापत रे ने पुलिस हिरासत में इलाज के क्रम में छोटू रजक की मौत के मामले में न्यायिक जांच कराने के लिए सरकार को पत्र लिखा है. गृह विभाग के प्रधान सचिव को लिखे पत्र में डीसी ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के केस की चर्चा करते हुए सहायक निबंधक के माध्यम से हाइ कोर्ट से मामले की जांच कराने की मांग की है.
मानवाधिकार आयोग में केस : छोटू रजक की मौत के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में 12 सितंबर 2017 को केस संख्या 901/34/1/2017 दर्ज है. मानवाधिकार आयोग ने पूरे मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है. रिपोर्ट में न्यायिक जांच के संबंध में भी जानकारी मांगी गयी है. जिला प्रशासन इस मामले की मजेस्ट्रेटियल जांच अनुमंडल दंडाधिकारी विजय राजेश बारला से करा चुका है.
क्या है मामला : एक मामले में छोटू रजक पुलिस हिरासत में था.

पुलिस के अनुसार उसने पुलिस हिरासत में उसने आत्महत्या करने की कोशिश की. उसे इलाज के लिए बीजीएच में बीजीएच में भर्ती कराया था. इलाज के क्रम में 23 जुलाई को उसकी मौत हो गयी थी. उक्त मामले में बोकारो न्यायालय में मृतक के बड़े भाई सतीश रजक ने परिवाद दायर किया है. मामले में सुनवाई चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें