33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तोमर को काला झंडा दिखाया, भिडे JMM और BJP कार्यकर्ता, कई घायल

रांची: झारखंड में आज केंद्रीय सरकार के एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे केंद्रीय श्रम, इस्पात एवं खान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को काला झंडा दिखाकर विरोध कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थकों में रांची के हिनू चौक पर भिडंत हो गयी जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये जबकि पुलिस ने […]

रांची: झारखंड में आज केंद्रीय सरकार के एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे केंद्रीय श्रम, इस्पात एवं खान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को काला झंडा दिखाकर विरोध कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थकों में रांची के हिनू चौक पर भिडंत हो गयी जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये जबकि पुलिस ने दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार सिंह ने बताया कि जब तोमर कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे तो झामुमो के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काला झंडा दिखाया और हवाई अड्डे के बाहर तथा हिनू चौक पर विरोध प्रदर्शन किया. वहां मौजूद भाजपा समर्थकों ने इसका विरोध किया. दोनों गुटों में भिडंत हो गयी जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये.

उन्होंने बताया कि घायलों को मामूली चोटें आयी हैं और उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छोड दिया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने दो दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज किया जा रहा है.

इससे पूर्व गुरुवार को भाजपा के कथित समर्थकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के यहां धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की हूटिंग की थी जिस पर झामुमो ने कडा एतराज जताया था और राज्य में केंद्रीय मंत्रियों के कार्यक्रमों का विरोध करने का एलान किया था.

क्‍या है पूरा मामला

21 अगस्‍त को प्रभात तारा मैदान धुर्वा में प्रधानमंत्री मोदी के सरकारी कार्यक्रम में राज्‍य के मुख्‍यमंत्री हंमेत सोरेन ने भी मोदी के साथ मंच साझा किया. इस अवसर पर हेमंत सोरेन जैसे ही भाषण के लिए उठे कार्यक्रम में उपस्थित भीड ने मोदी जिन्‍दाबाद के नारे लगाकर हूटिंग शुरू कर दी. इसके अलावे भाषण के बीच में भी लोगों की भीड ने हूटिंग की. बाद में नरेन्‍द्र मोदी ने हाथों से इशारा कर लोगों को शांत रहने को कहा.

इस बात से नाराज मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेने ने आगे मोदी के साथ मंच साझा करने के सवाल पर विचार करने की बात कही. लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने इसे प्रतिष्‍ठा का विषय बनाते हुए प्रधानमंत्री से मांफी मांगने की मांग की और कहा कि आगे से कोई भी केन्‍द्रीय मंत्री झारखंड आयेगा तो उसे काला झंडा दिखाकर उसका विरोध किया जायेगा.

अपने प्रण पर कायम झामुमो कार्यकर्ताओं को जैसे ही पता लगा कि केन्‍द्रीय इस्‍पात मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर रांची आने वाले हैं वे 22 अगस्‍त की शाम को काले झंडे के साथ हवाई अड्डे पर जमा हो गये. शाम से देर रात तक झामुमो कार्यकर्ता हवाई अड्डे पर डटे रहे. इस बीच तोमर ने अपने कार्यक्रम में बदलाव किया और उन्‍होंने 23 की सुबह रांची आने का कार्यक्रम बनाया.

शनिवार को भी सुबह तोमर के रांची आगमन पर झामुमो कार्यकर्ताओं ने उन्‍हें काला झंडा दिखाने का प्रयास किया. इससे बिदके भाजपा कार्यकर्ता झामुमो कार्यकर्ताओं के साथ भिड गये जिसमें कई लोगों के चोटिल होने की आशंका जतायी जा रही है. हालांकि प्रशासन ने किसी भी कार्यकर्ता के गंभीर रूप से घायल होने की पुष्टि नहीं की है.

गौरतलब है कि केन्‍द्रीय श्रम, रोजगार, इस्‍पात एवं खान मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जमशेदपुर में इएसआइ अस्‍पताल के शिलान्‍यास कार्यक्रम में भाग लेने झारखंड आये हैं. इस दौरान तोमर को रांची भी आना था और रांची में एक कार्यक्रम के बाद उन्‍हें जमशेदपुर जाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें