1. home Hindi News
  2. state
  3. goa governments decision schools will be open for students of 10th and 12th from 21st november ksl

गोवा में 21 नवंबर से खुलेंगे 10वीं और 12वीं के स्कूल : मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, कहा- कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का करना होगा पालन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रमोद सावंत, मुख्यमंत्री, गोवा
प्रमोद सावंत, मुख्यमंत्री, गोवा
सोशल मीडिया

पणजी : गोवा सरकार ने कोविड-19 महामारी के बाद देश में लगाये गये लॉकलाउन में बंद स्कूलों को खोलने का फैसला का फैसला किया है. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि 21 नवंबर से सूबे के स्कूल खोले जायेंगे. मालूम हो कि मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के पास ही शिक्षा मंत्री का भी पदभार है

उन्होंने कहा कि सर्वसम्मति से राज्य के स्कूलों को 21 नवंबर से खोलने का निर्णय किया गया है. हालांकि, 21 नवंबर से अभी 10वीं और 12वीं के स्कूल खोले जायेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों और छात्रों को मानक परिचालन प्रक्रियाओं का पालन करना होगा.

मालूम हो कि स्कूल खोलने को लेकर सितंबर माह में गोवा में परामर्श समिति का गठन किया गया था. इसमें शिक्षा विभाग के अधिकारी, शिक्षा विशेषज्ञ के साथ-साथ पैरेंट्स-टीचर एसोसिएशन के सदस्यों को शामिल किया गया था. समिति को स्कूल खोलने को लेकर समयसीमा तैयार करनी थी.

इससे पहले आंध्र प्रदेश सरकार ने दो नवंबर से राज्य में 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोले हैं. हालांकि, छात्रों को एक दिन छोड़ कर स्कूल आने की व्यवस्था की गयी है. अन्य कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूल चरणबद्ध तरीके से खोले जायेंगे.

बिहार सरकार ने भी कक्षा 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए 15 अक्तूबर से स्कूल खोल दिये हैं. हालांकि, सिर्फ उन्हीं छात्रों को स्कूल आने की अनुमति दी गयी है, जिनके अभिभावकों ने छात्रों को लिखित मंजूरी दी है.

ओडिशा सरकार ने भी कक्षा 9वीं से 11वीं तक के छात्रों के लिए 16 नवंबर से स्कूल खोलने का फैसला किया है. वहीं, अन्य शिक्षण संस्थानों को 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला कियाहै. पश्चिम बंगाल ने भी 30 नवंबर तक स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने भी 19 अक्तूबर से 9वीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के बच्चों के लिए स्कूल खोल दिये हैं. यहां भी अभिभावकों की लिखित मंजूरी के बाद स्कूल आने की बात कही गयी है. साथ ही स्कूलों को दो शिफ्टों में चलाये जाने की बात कही गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें