1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. northern railway canceled till next order alipurduar delhi and katihar amritsar special trains rail service suspended between baramulla banihal ksl

उत्तर रेलवे ने अगले आदेश तक रद्द कीं अलीपुरद्वार-दिल्ली और कटिहार-अमृतसर स्पेशल ट्रेनें, बारामूला-बनिहाल के बीच रेल सेवा निलंबित

By Kaushal Kishor
Updated Date
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : उत्तर रेलवे ने अलीपुरद्वार-दिल्ली जंक्शन और कटिहार-अमृतसर के बीच चलनेवाली स्पेशल ट्रेनों को एक जून से अगले आदेश तक रद्द करने की घोषणा की है. यह जानकारी उत्तर रेलवे ने सोमवार को दी.

उत्तर रेलवे के अनुसार, स्पेशल ट्रेनें 05483 अप / 05484 डाउन अलीपुरद्वार-दिल्ली जंक्शन अलीपुरद्वार और 05733 अप / 05734 डाउन कटिहार-अमृतसर-कटिहार एक जून से अगले आदेश तक रद्द रहेंगी.

उत्तर रेलवे ने एक बयान जारी कर कहा है कि ''आम जनता की जानकारी के लिए सूचित किया जाता है कि 05483 / 05484 अलीपुरद्वार-दिल्ली जंक्शन-अलीपुरद्वार और 05733 / 05734 कटिहार-अमृतसर-कटिहार स्पेशल ट्रेनें दिनांक एक जून, 2021 से अगले आदेश तक रद्द रहेंगी.

बारामूला बनिहाल ट्रैक पर नौ जून तक निलंबित रहेगी ट्रेन सेवा

इधर, उत्तरी कश्मीर के बारामूला और जम्मू क्षेत्र के बनिहाल के बीच सोमवार सुबह शुरू होनेवाली रेल सेवा को एक बार फिर नौ जून तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. बताया जाता है कि करीब 137 किमी लंबे रेल मार्ग पर 17 स्टेशन हैं.

रेलवे अधिकारी के मुताबिक, कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कोरोना वायरस पर रोक लगाने के लिए नौ जून तक रेल सेवा निलंबित कर दी गयी है. एक सप्ताह के बाद स्थिति की समीक्षा की जायेगी. उसके बाद रेल सेवा शुरू करने पर निर्णय किया जायेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें