1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. let people say delhi cm arvind kejriwal on soft hindutva allegations mtj

कुछ तो लोग कहेंगे...‘सॉफ्ट हिंदुत्व’ पर बोले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के मुखिया ने अयोध्या में घोषणा की कि अगर उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनी, तो बुजुर्गों को मुफ्त में रामलला के दर्शन कराये जायेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल.
File Photo

नयी दिल्ली: लोगों को जो कहना है कहने दें. मैं पूछता हूं कि क्या आप मंदिर नहीं जाते? मंदिर जाने में कोई बुराई नहीं है. मैं एक हिंदू हूं. मैं राम मंदिर में जाता हूं, मैं हनुमान मंदिर में भी जाता हूं. किसी को भी इससे क्या समस्या हो रही है? वे मुझ पर क्यों आरोप लगा रहे हैं. लोगों को जो कहना है, कहने दें. ये बातें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहीं हैं.

उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले ‘सॉफ्ट हिंदू’ की छवि बनाने की कोशिश के आरोपों के बारे में जब आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पत्रकारों ने रविवार को सवाल किया, तो उन्होंने ये बातें कहीं. ज्ञात हो कि हाल ही में अरविंद केजरीवाल अयोध्या गये थे और वहां रामलला की पूजा की.

आम आदमी पार्टी के मुखिया ने अयोध्या में घोषणा की कि अगर उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी की सरकार बनी, तो बुजुर्गों को मुफ्त में रामलला के दर्शन कराये जायेंगे. दिल्ली में बुजुर्गों के लिए उन्होंने ऐसी योजना शुरू की है. अब उत्तर प्रदेश में भी उनकी सरकार ऐसा ही करेगी.

अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेता बार-बार कह रहे हैं कि दिल्ली में श्रीराम की कृपा से ही उनकी सरकार चल रही है. दिल्ली को बेहतर बनाने और वहां के लोगों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अरविंद केजरीवाल की सरकार ने काफी मेहनत की है. यूपी में उनकी सरकार बनी, तो दिल्ली जैसी सुविधाएं उन्हें भी मिलेंगी.

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस का आरोप है कि अरविंद केजरीवाल चुनावों से पहले रामभक्त होने का दिखावा कर रहे हैं. बीजेपी का कहना है कि आम आदमी पार्टी को मालूम है कि अब भगवान श्रीराम के बिना कोई काम नहीं होगा, तो बार-बार उत्तर प्रदेश आ रहे हैं और खुद को रामभक्त कह रहे हैं.

ज्ञात हो कि दिल्ली में वर्ष 2020 के विधानसभा चुनाव से पहले और चुनाव के बाद अरविंद केजरीवाल ने हनुमान मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की थी. तब आम आदमी पार्टी के संयोजक ने कहा था कि वह पवन पुत्र हनुमान के भक्त हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें