1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. india has crossed the milestone after a month and a half the number of kovid 19 patients active in the country has come down ksl

भारत ने पार किया मील का पत्थर, डेढ़ माह बाद आठ लाख से नीचे आया देश में सक्रिय कोविड-19 मरीजों का आंकड़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोविड-19
कोविड-19
Photo: Twitter

नयी दिल्ली : भारत ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में शनिवार को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की. करीब डेढ़ महीनों के बाद पहली बार कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्‍या आठ लाख से नीचे आयी है.

देश के कुल सक्रिय मामलों की शनिवार को 7,95,087 हो गयी. यह आंकड़ा कुल मामलों का मात्र 10.7 फीसदी ही है. इससे पहले एक सितंबर को कोविड मामलों की संख्या आठ लाख से नीचे 7,85,996 थी.

प्रतिदिन ठीक होनेवाले कोविड-19 मरीजों की अधिकतम संख्या के साथ ही भारत में सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मालूम हो कि भारत में कोरोना महामारी से उबरनेवालों की संख्या भी सर्वाधिक है.

देश में अब तक कुल 65 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. सक्रिय मामलों और स्वस्थ होनेवालों के बीच अंतर लगातार बढ़ रहा है. अब यह 57,29,508 तक पहुंच चुका है. पिछले 24 घंटों में 70,816 रोगी ठीक हुए, जबकि 62,212 नये मामले सामने आये हैं.

भारत एकमात्र ऐसा देश है, जहां सर्वाधिक कोविड मरीज ठीक हुए हैं. यह विश्वस्तर पर सबसे कम मृत्युदर वाले देशों में से एक है. भारत में मृत्युदर 1.52 प्रतिशत है. यह सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट के कारण ही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें