1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police logged fir in jahangirpuri violence 14 accused arrested prt

पहले हुई बहस, फिर दोनों ओर से चलने लगे पत्थर, जानिए दिल्ली हिंसा पर दर्ज FIR में क्या कहा गया

देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीते दिन शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा में पथराव के बाद भड़की हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jahangirpuri Violence
Jahangirpuri Violence
PTI

Jahangirpuri Violence: देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बीते दिन शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाली गई शोभायात्रा में पथराव के बाद भड़की हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों और 1 नागरिक सहित कुल 9 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों का इस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, घटना की जांच जारी है.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पहली एफआईआर दर्ज करते हुए आरोपियों पर आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 186, 353, 332, 323, 427, 436, 307, 120 बी और 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस अबतक इस मामले में 9 आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं, दिल्ली पुलिस ने फायरिंग करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से वारदात में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद कर ली गई है.

वही, जहांगीरपुरी में तैनात इंस्पेक्टर राजीव रंजन प्राथमिकी बयान में दर्ज है कि, जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था, जैसे ही जुलूस C-ब्लॉक मस्जिद के पास पहुंचा तो एक व्यक्ति अपने 4-5 अन्य लोगों के साथ जुलूस में शामिल लोगों से बहस करने लगा. बाद में दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया.

पहले हुई बहस, फिर दोनों ओर से चलने लगे पत्थर, जानिए दिल्ली हिंसा पर दर्ज FIR में क्या कहा गया

दिल्ली पुलिस के दर्ज एफआईआर में बताया गया है कि, धार्मिक जुलूस की सुरक्षा में तैनात पुलिस ने दोनों गुटों को अलग कर दिया लेकिन, कुछ देर के बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई. हनुमान जयंती के मौके पर पथराव कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश की गई थी.

पहले हुई बहस, फिर दोनों ओर से चलने लगे पत्थर, जानिए दिल्ली हिंसा पर दर्ज FIR में क्या कहा गया

गौरतलब है कि पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गये जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि दो समुदायों के बीच झड़प हो गयी थी. हालांकि, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर माहौल को संभाल लिया था. वहीं इलाके में पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा पर दिल्ली पुलिस के दो शीर्ष अधिकारियों से बात की और उन्हें आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया. पुलिस बल ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों को भी जुलूस के दौरान हुई हिंसा से अवगत कराया. गृह मंत्रालय स्थिति पर पैनी नजर रखे हुए है. जहांगीरपुरी के अलावा अन्य संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किये गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें