1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. aam aadmi party delhi politics bharatiya janata party delhi assembly elections political conspiracy shaheenbagh politics of shaheenbagh leader of aam aadmi party pkj

भाजपा की साजिश थी शाहीनबाग का धरना, देश विरोधी नारा लगाने वाले भाजपा में शामिल हुए : आम आदमी पार्टी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
म आदमी पार्टी के वरष्ठि नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज
म आदमी पार्टी के वरष्ठि नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज
फाइल फोटो

Pनयी दिल्ली : दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सीएए और एनआरसी को लेकर दिया गया धरना भारतीय जनता पार्टी की साजिश थी. दिल्ली चुनाव के मद्देजनर भाजपा ने यह साजिश रची थी. आम आदमी पार्टी के वरष्ठि नेता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने उपरोक्त बातें पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, भाजपा ने पूरा चुनाव शाहीनबाग पर ही लड़ा और पहले सर्वे में जो 18 प्रतिशत वोट मिलना था, जो बढ़ कर 38 प्रतिशत हो गया. जिस शाहीन बाग पर देश के टुकड़े-टुकड़े करने व पाकिस्तान समर्थित आदि के नारे लगाए, उन्हें कल खुद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने पार्टी में शामिल कराया.

सौरभ भारद्वाज ने कहा, दिल्ली पुलिस एक दिन से ज्यादा किसी धरने को नहीं टिकने देती है, लेकिन शाहीनबाग का धरना 101 दिनों तक चलने दिया और लाखों लोग परेशान हुए. भाजपा ने शाहीनबाग पर चुनाव लड़ने के लिए स्क्रीप्ट तैयार की थी कि कब, किसे और क्या बोलना है? गृहमंत्री अमित शाह बताते थे, लेकिन हमें समझ नहीं आता था कि ‘कमल’ निशान का तार शाहीनबाग से जुड़ा हुआ था. चुनाव के बाद भी नफरत इतनी बधाई गई कि दिल्ली में दंगे हुए, जिसमें 53 लोगों की मौत हुई और हजारों करोड़ रुपये की संपत्ति बर्बाद हुई.

सौरभ भारद्वाज ने कहा की 28 जनवरी को भाजपा नेता प्रवेश वर्मा ने कहा कि जैसे कश्मीर के अंदर अत्याचार हुआ उनकी मां-बहनों का बलात्कार किया जा रहा है, वही लोग अब दिल्ली में आपकी मां -बहनों का बलात्कार करेंगे.

देश के गृहमंत्री अमित शाह जी एवं भाजपा के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी लगातार शाहीन बाग के नाम पर दिल्ली में जगह-जगह वोट मांगते रहे. अमित शाह जी अपने बयान में कहते हैं कि जब आप यहां मशीन में कमल का बटन दबाएंगे, तो बटन यहां दबे का और करंट शाहीन बाग में लगेगा .

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और भाजपा के एक अन्य बड़े नेता श्याम जाजू ने बाकायदा प्रेस वार्ता का आयोजन करके भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता दिलाई है. प्रश्न यह उठता है कि क्या भारत विरोधी नारे लगाने वाले लोग, अब भाजपा में शामिल होंगे या फिर वह भाजपा के ही लोग थे और सिर्फ दिल्ली के चुनाव को खराब करने के लिए वह भाजपा के इशारे पर शाहीन बाग में बैठे हुए थे? क्या वह लोग जिनके लिए भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा कहते थे कि यह लोग अब दिल्ली में हमारे घरों में घुसकर हमारी बहन -बेटियों का बलात्कार करेंगे, क्यों ऐसे लोग अब भाजपा में शामिल हो गए ?

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें