1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. aam aadmi party councilor tahir hussain ed arrested money laundering case enforcement directorate custodial remand pkj

आम आदमी पार्टी से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन
आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया है. ताहिर धन शोधन अधिनियम 2002 के तहत कई प्रावधानों में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार के बाद उन्हें कड़कड़डूमा कोर्ट से 6 दिन की कस्टोडियल रिमांड पर भेज दिया गया है.

ईडी ने इस संबंध में दानकारी दी है कि ताहिर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है मनी लॉन्ड्रिंग में उनकी भूमिका की जांच की जा रही है. उन पर एंटी सीएए विरोध प्रदर्शन में होने वाले खर्च और फंडिंग इसके अलावा फरवरी में नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों के मामले में उनकी भूमिकाओं की जांच की जा रही है.

ताहिस से दिल्ली दंगों के बारे में पूछताछ की जायेगी उन पर आरोप है कि वह दंगों के लिए धन इकट्ठा करने के लिए वह किस हवाला संचालक के संपर्क में थे. इनता ही नहीं उन्हें तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद के साथ उनके रिश्तों पर भी सवाल किया जाना है. इससे पहले भी पूछताछ के लिए से दक्षिणी दिल्ली के खान मार्केट इलाके में ईडी के मुख्यालय लाया लाया गया था.

फिलहाल ताहिर तिहाड़ जेल में बंद हैं. ताहिर हुसैन को फरवरी में ही दिल्ली में हुए दंगों के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था. उन पर आरोप है कि. उन पर आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की कथित हत्या के सिलसिले में भी गिरफ्तार किया गया था. अब ताहिर पर एक नया मामला भी जुड़ गया है. अब इस मामले में भी उनसे गहन पूछताछ की जायेगी

Posted By- Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें